सप्तम दीक्षांत समारोह के लिए बैठक आयोजित

  • कुलपति प्रो प्रजापति की अध्यक्षता में हुई मीटिंग
  • आयुर्वेद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह
  • कुलपति ने लिया दीक्षांत समारोह की तैयारियों का जायज़ा,दिए निर्देश

जोधपुर,सप्तम दीक्षांत समारोह के लिए बैठक आयोजित।डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति प्रोफेसर (वैद्य) प्रदीप कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ आयुर्वेद के सभागार में 16 जुलाई को होने वाले सप्तम दीक्षांत समारोह के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को मीटिंग आयोजित की गई। बैठक में कुलपति प्रो प्रजापति ने अधिकारियों,संकाय सदस्यों को कहा कि तय समय पर दीक्षांत समारोह से संबंधित कार्यों को पूर्ण कर लिया जाना चाहिए तथा विश्वविद्यालय परिसर के सौंदर्यकरण के लिए स्वच्छता एवं पौधारोपण अधिक से अधिक करने की आवश्यकता है। अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर हरित विश्वविद्यालय बनाएं।

यह भी पढ़ें – बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम वाले विद्यार्थियों व शिक्षकों का किया सम्मान

कुलसचिव प्रो गोविंद सहाय शुक्ला ने बताया कि कुलपति प्रो प्रदीप कुमार प्रजापति ने विश्वविद्यालय के आयुर्वेद,होम्योपैथी व योग नेचुरोपैथी महाविद्यालय के शैक्षणिक अधिकारियों,प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अलग-अलग कमेटियों में किए जाने वाले कार्यों के बारे में दिशा-निर्देश दिए। अधिकतर कमेटियों द्वारा दिए गए कार्यों को समय से पूर्व पूर्ण करने के लिए आश्वस्त किया। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल एवं कुलाधिपति द्वारा डिग्रियां प्रदान की जायेंगी।

सप्तम दीक्षांत समारोह के समन्वयक एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजाराम अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए समिति, प्रोटोकॉल,समन्वयन, डिग्री मैडल वितरण,स्वागत,भोजन-आवास, सौंदर्यकरण आदि कमेटियां गठित की गई थी। सभी समितियों के प्रभारियों ने कुलपति को अपने दिए गए कार्य की प्रगति के बारे में अवगत करवाया।दीक्षांत समारोह में आयुर्वेद, होम्योपैथी,यूनानी,योग नेचुरोपैथी एवं बीएससी नर्सिंग आयुर्वेद के स्नातक, स्नातकोतर एवं पीएचडी के छात्रों को उपाधियां प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें – एबीविपी के 76 वें स्थापना दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन

इस अवसर पर पीजीआईए के प्राचार्य निदेशक प्रोफेसर महेन्द्र कुमार शर्मा, प्रोफेसर चन्दन सिंह, प्रोफेसर गोविन्द प्रसाद गुप्ता, चिकित्सालय अधीक्षक प्रोफेसर प्रमोद कुमार मिश्रा, प्रोफेसर राजेश गुप्ता,डीन रिसर्च प्रोफेसर देवेन्द्र सिंह चाहर,आईटी इंचार्ज प्रोफेसर हरीश कुमार सिंघल,प्रोफेसर ऋतु कपूर, डॉ.मनीषा गोयल,डॉ.राजेन्द्र पूर्बिया, टीचर्स वेलफेयर एसोसियेशन के अध्यक्ष डॉ.श्योराम शर्मा,डॉ. ब्रह्मानन्द शर्मा,डॉ.संजय श्रीवास्तव, योग एवं नैचुरोपैथी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.चन्द्रभान शर्मा,आयुर्वेद, होम्योपैथी,योग नैचुरोपैथी महाविद्यालय के संकाय सदस्य, विश्वविद्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।