तनावड़ा स्थित हैंडीक्राफ्ट फेक्ट्री में लगी भीषण आग

  • फेक्ट्री में केमिकल के आग पकड़ने से विकराल हुई आग
  • 10 दमकलों ने कई फेरे कर 3 घण्टे में पाया आग पर काबू
  • शार्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी
  • फक्ट्री में तैयार और कच्चा माल जल गया

जोधपुर, शहर के तनावड़ा क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। कुछ ही समय मे आग पूरी फक्ट्री में फैल गई और विकराल रूप धारण कर लिया। आग इतनी भीषण थी कि 10 दमकलों को 3 घण्टे लगे काबू करने में। फायर अधिकारी ने बताया कि आज सुबह 10 बजे सूचना मिली कि तनावड़ा स्थित डेजर्ट ओवरसीज हैंडीक्राफ्ट इकाई में आग लग गई है।

तनावड़ा हैंडीक्राफ्ट भीषण आग

इस पर बासनी फायरब्रिगेड से 3 दमकलों को भेजा गया लेकिन आग की विकरालता को देखते हुए अन्य फायर स्टेशनों से भी दमकलों को भेज गया। आखिर 10 दमकलों ने कई फेरे लगा कर तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री से अब भी धुंआ उठ रहा है एहतियात के लिए 2 दमकलों को मौके पर ही रखा गया है।

तनावड़ा हैंडीक्राफ्ट भीषण आग

लोगों ने बताया कि आज सुबह क्षेत्र में बिजली बंद थी,10 बजे अचानक बिजली आने से एक मशीन में शॉर्ट सर्किट से चिंगारी निकलने लगी। इस मशीन के पास ही थिनर केमिकल रखा हुआ था। जिससे थिनर ने आग पकड़ ली यह थिनर अत्यंत ज्वलनशील होने से आग तेजी से फैल गई और पोइरी फक्ट्री इसकी चपेट में आ गई। फक्ट्री में लगी आग से बड़ी मात्रा में तैयार और कच्चा माल जल गया।

ये भी पढें – पेंचक सिलाट राज्य संघ की वार्षिक साधारण सभा संपन्न

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts