एम्स अस्पताल के एसी प्लांट में लगी भीषण आग, पाया काबू

एम्स अस्पताल के एसी प्लांट में लगी भीषण आग, पाया काबू

जोधपुर, शहर के एम्स अस्पताल के एसी प्लांट में बुधवार दोपहर में भीषण आग लग गई। आग से निकला धुआं काफी दूर तक दिखाई देने लगा। सूचना पर पहुंची दमकल ने इस आग पर काबू पाया। एक बारगी आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी ज्यादा थी कि धुआं और लपटें दूर से नजर आ रही थी। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने से एसी की 5 चिलर मशीन में से एक में आग लग गई थी। एम्स के कर्मचारियों ने सतर्कता दिखाते हुए आधे घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सूचना पर पुलिस के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

एम्स अस्पताल के एसी प्लांट में लगी भीषण आग, पाया काबू

एम्स के मेंटीनेंस स्टाफ व ओटी स्टाफ के पचास लोगों ने मिलकर आग बुझाई। एम्स के स्टाफ की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। एम्स के डिप्टी डायरेक्टर एनआर विश्नोई ने बताया कि एक चिलर प्लांट जला है। एम्स के एयर कंडीशनर प्लांट के पास ही ऑक्सीजन प्लांट भी लगा है। आग ज्यादा फैलती तो काबू करना मुश्किल हो जाता। इसी के साथ ही ओपीडी, ब्लड बैंक और इमरजेंसी होने से सबसे पहले यह एरिया प्रभावित होते। आग लगते ही एसी विंग की सुरक्षा बढ़ा दी गई। वहां आस-पास किसी को आने नहीं दिया। जोधपुर एम्स का सेन्ट्रलाइज एसी यहीं से ऑपरेट होता है। जो पूरे एम्स को ठंडा रखने के काम आते हैं। उसमें से एक चिलर पूरी तरह जल गया। आग लगने की सूचना पर बासनी से एक दमकल भी पहुंची। मगर तब तक आग पर काबू कर लिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts