मुख्य सूत्रधार बीए प्रथम वर्ष का छात्र, पुलिस के लगा हाथ

  • कारोबारी के घर डकैती का मामला
  • अब तक पांच लोग गिरफ्तार
  • दो की तलाश जारी
  • पांच पांच हजार दिए गुर्गों को

जोधपुर, शहर के पॉश इलाके शास्त्रीनगर के सेक्टर ए में गत 11 नंबवर की रात को वेयर हाऊस कारोबारी के मकान मे डकैती को अंजाम देने वाले मुख्य सूत्रधार को पुलिस ने आज हिरासत में लिया है। उसी ने पूरी डकैती की कहानी गढ़ी और वारदात में शामिल गुर्गों को पांच पांच हजार रूपए दिए गए। मुख्य सूत्रधार शहर कुड़ी एरिया में चलने वाले एक शिक्षण संस्थान में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। पुलिस ने वारदात में सात लोगों के शरीक होने की जानकारी दी है। इसमें अब दो लोगों की तलाश की जा रही है। मुख्य सूत्रधार छात्र वारदात के बाद बिहार भाग गया। अब वापिस लौटा तो पुलिस ने जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया।

शास्त्रीनगर थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि डकैती के इस प्रकरण में मुख्य सूत्रधार जालेली कांकेलाव गोदारों की ढाणी निवासी हंसराज पुत्र शिवलाल विश्रोई को गिरफ्तार किया गया है। वह एक निजी शिक्षण संस्थान से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करता है। उसका झालामंड स्थित बापू नगर में चाय की थड़ी लगाने वाले आरोपी इस्माइल पठान के यहां उठना बैठना था। जहां पर अनिल भी आता जाता था।

इस्साइयों का कब्रिस्तान निवासी बीबीए का छात्र जसवंत सिंह ने इस थड़ी पर आकर हंसराज को अपने मालिक अर्पित कोठारी के घर में जेवरात और बड़ा माल होने की जानकारी दी थी। फिर हंसराज ने व्यूहरचना करते हुए इस्माइल, अनिल और दो अन्य युवकों जो हाथ नहीं लगे है। उन्हें वारदात के लिए तैयार किया। जो व्यक्ति कार लेकर आया वह पाली का है। मगर वो अभी हाथ नहीं लगा है। उसके साथ एक अन्य भी था।

थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि हंसराज ने ही कार, गुर्गों और हथियार की व्यवस्था करवाई थी। वारदात में कुल सात लोग शरीक थे। घटना के बाद हंसराज ने इस्माइल और अनिल को पांच पांच हजार रूपए दिए थे। मगर जसवंत को कोई रूपए दिए जाने की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। बाकी की रकम कार लाने वाले के पास ही है। पुलिस ने उसकी पहचान की है, मगर वो हाथ नहीं लगा है। आज पकड़ा गया पांचवां आरोपी हंसराज घटना के बाद बिहार भाग निकला। अब वह फिर लौट आया तो पुलिस की टीम ने उसे दस्तयाब कर लिया। अब उससे पूछताछ की जा रही है।

चार आरोपियों को पहले ही जेल भेज जा चुका है। इसाइयों का कब्रिस्तान निवासी जसवंत सिंह गहलोत शास्त्रीनगर में रहने वाले महावीर कोठारी के यहां नौकरी की। यहां उसने सात माह तक ऑफिस ब्वाय के पद पर काम किया। महावीर कोठारी के ऑफिस के पास एक ओर आरोपी इस्माइल काम करता था, जिससे उसने डकैती की पहली बार बात शेयर की। आरोपी जसवंत गहलोत बीबीए के फाइनल इयर का स्टूडेंट है।

पढ़ाई के साथ नौकरी भी करता था। जो अभी अमेजोन कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर काम किया करता था। इससे पहले वो करीबन सात माह तक महावीर कोठारी के यहीं काम करता था। बदमाशों ने स्वीगी फूड डिलीवर बॉय बनकर घर में घुसे और फिर घटनाक्रम को अंजाम दिया गया। प्रकरण में झालामंड के बापू नगर निवासी इस्माइल उर्फ पठान पुत्र सदीक खां, चकाणियों की ढाणी झालामंड निवासी अनिल उर्फ भाहला पुत्र जेठाराम प्रजापत, बापू नगर झालामंड निवासी सुनील सिंह पुत्र गुमानसिंह एवं इसाइयों का कब्रिस्तान निवासी जसवंत सिंह गहलोत पुत्र भवानी सिंह को पकड़ा गया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews