lohawat-falaudi-rail-route-disrupted-due-to-heavy-rain-drm-reached-the-spot

भारी बरसात से लोहावट-फलौदी रेल मार्ग बाधित,डीआरएम पहुंची मौके पर

  • प्रभावित यात्रियों के लिए बसों और खाने व्यवस्था की
  • ट्रेक जल्द शुरू करने के प्रयास तेज

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के जैसलमेर रेल खंड पर लोहावट के पास भारी बरसात के कारण सोमवार को एक बार फिर पटरियों के नीचे से मिट्टी बह जाने से रेल यातायात अवरुद्ध हो गया। रेलवे ने इस मार्ग पर रेल यातायात की बहाली के लिए युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर दिया है। जोधपुर डीआरएम गीतिका पांडेय जोधपुर से विशेष ट्रेन से लोहावट पहुंच गई है।

तेज बरसात के कारण भारी जल भराव और कुछ स्थानों पर पटरियों के नीचे से मिट्टी बह जाने की वजह से जोधपुर-जैसलमेर रेल खंड पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है।

lohawat-falaudi-rail-route-disrupted-due-to-heavy-rain-drm-reached-the-spot

डीआरएम पांडेय ने बताया कि यातायात अवरुद्ध होने के कारण सोमवार को जोधपुर से चलकर जैसलमेर जाने वाली गाड़ी संख्या 04825 एक्सप्रेस को जोधपुर में ही रद्द कर दिया गया है। इसी प्रकार ट्रेन नम्बर 14804 साबरमती-जैसलमेर एक्सप्रेस को लोहावट रेलवे स्टेशन पर आंशिक रद्द कर इसकी सवारियों को गंतव्य स्टेशनों तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है। इस ट्रेन के यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से खानपान की भी व्यवस्था की गई है।

इधर ट्रेन नम्बर 14803 जैसलमेर- साबरमती एक्सप्रेस को जैसलमेर से जोधपुर के बीच आंशिक रद्द किया गया है। यातायत अवरुद्ध होने के कारण काठगोदाम से चलकर जैसलमेर आने वाली गाड़ी संख्या 15014 रानीखेत एक्सप्रेस को सोमवार को जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन पर रद्द किया जा रहा है। ट्रेन नम्बर 15013 मंगलवार को जैसलमेर से चलकर काठगोदाम जाने वाली ट्रेन नंम्बर 15013 रानीखेत एक्सप्रेस जैसलमेर की बजाय भगत की कोठी से रवाना की जाएगी।

डीआरएम ने बताया कि लोहावट के पास ट्रेक को दुरुस्त करने के बाद जल्द से जल्द इस रेल खंड पर यातायात बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews