मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ

जोधपुर जिले के 2.73 लाख किसानों के बैंक खातों में 27.19 करोड़ हस्तांतरित

जोधपुर,मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ।मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को टोंक में आयोजित राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ के पर 65 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से एक क्लिक से 653 करोड़ रुपए की राशि हस्तांतरित की गई। इसमें जोधपुर जिले के 2 लाख 73 हजार लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में 27 करोड़ 19 लाख 36 हजार रुपये की किसान सम्मान निधि की राशि डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की गई।

यह भी पढ़ें – अवैध देशी पिस्टल और कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के तहत जोधपुर का जिला स्तरीय कार्यक्रम डॉ.एसएन मेडीकल कॉलेज ऑडिटोरियम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में सैंकड़ो किसानों ने शिरकत की।

राज्य स्तरीय समारोह में विभिन्न जिलों के लाभार्थी किसानों के साथ मुख्यमंत्री ने सीधे संवाद किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तर्ज पर ही मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रविवार से की है। इसके तहत प्रत्येक लाभार्थी किसान के खाते में दो-दो हजार रुपए डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित किए जाएंगे। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को पहले से ही 6-6 हजार रूपए मिल रहे हैं। अब दो हजार रुपए मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने से कुल 8 हजार रुपए किसानों के खातों में आएंगे और इस राशि से वे खाद-बीज की खरीद के साथ ही कृषि से जुड़े अन्य कार्य कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें – केरू रिंग रोड पुल से गिरा ट्रक, खलासी की मौत

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत,शहर विधायक अतुल भंसाली,संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा,जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल, एडीएम तृतीय डॉ.सुनीता पंकज, जगराम विश्नोई, सुरेश डोशी,संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।