कोर्ट परिसर में लाठियां हथियार लेकर पहुंचे, हमला करने से पहले चार गिरफ्तार

कोर्ट परिसर में लाठियां हथियार लेकर पहुंचे, हमला करने से पहले चार गिरफ्तार

  • एक को पकड़ा आर्म्स एक्ट में
  • तीन शांति भंग में, मामला दर्ज

जोधपुर, शहर के कोर्ट परिसर में सोमवार की अपरान्ह जिला न्यायालय के बाहर हिस्ट्रीशीटर की हत्या के मामले में गवाही देने आए व्यक्ति को डराने के लिए कुछ युवक वहां पहुंच गए। जहां पर अधिवक्ता की शिकायत पर पुलिस ने हमला होने से पहले ही चार युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि 28 नवंबर 2019 को लायकान मोहल्ला में हिस्ट्रीशीटर नूर मोहम्मद की लोहे के सरिए से पीटकर हत्या की थी। इसके बाद आरोपी हिस्ट्रीशीटर सुल्तान को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल भिजवा दिया था।

कोर्ट परिसर में लाठियां हथियार लेकर पहुंचे, हमला करने से पहले चार गिरफ्तार

इस मामले में सोमवार को इमरान नाम का व्यक्ति गवाही देने पहुंचा। आरोपी हिस्ट्रीशीटर के भाई व आधा दर्जन युवक हथियार लेकर कोर्ट पहुंच गए। इस बीच वहां से गुजर रहे एक वकील को पार्किंग में एक स्कॉर्पियो के नीचे तलवार दिखी। इस पर वकील ने तुरंत प्रभाव से वह फोटो लेकर पुलिस के अधिकारी को भेजी। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में लेकर तलवार कब्जे में ली। अन्य युवक मौके से भाग निकले। इस बारे मेें गवाही देने आए युवक की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया।

सीसीटीवी व सुरक्षा को लेकर जिला जज से मिले वकील

कोर्ट परिसर में इस तरह की घटना के बाद वकीलों में इसको लेकर रोष नजर आया। राजस्थान हाइकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नाथू सिंह राठौड़ व अन्य वकील जिला जज से मिले। वकीलों ने कहा कि कोर्ट परिसर में इस तरह की वारदात चिंताजनक है। कोर्ट परिसर में न तो सीसीटीवी कैमरे लग हुए हैं और न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इस बारे में फैसल नाम के युवक को आर्म्स एक्ट में पकड़ा गया है। जबकि मोहिन खां, नदीम एवं संजय उर्फ मोंटू को शांतिभंग के आरोप में हिरासत में लिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews