जस्टिस व्यास ने लोक कलाकारों के साथ गाया धरती धोरां री

जस्टिस व्यास ने लोक कलाकारों के साथ गाया धरती धोरां री

प्रतिभाओं का सम्मान

जोधपुर, राजस्थान दिवस के अवसर पर शहर के उम्मेद क्लब में शताब्दी वर्ष के चलते सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी के साथ मिलकर आपणो प्यारो राजस्थान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपालकृष्ण व्यास ने राजस्थानी लोक कलाकारों और आमजन के साथ प्रसिद्ध गीत धरती धोरा री गाकर अनूठा संदेश दिया।

सोसाइटी की सचिव चंद्र किरण दवे ने बताया कि राजस्थान दिवस के अवसर पर शताब्दी वर्ष मना रहे शहर के प्रतिष्ठित उम्मेद क्लब के साथ मिलकर सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी द्वारा राजस्थानी संस्कृति व कला से सरोबार आपणो प्यारो राजस्थान कार्यक्रम का आयोजन राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस मौके संयुक्त रूप से गाया गया धरती धोरा री गीत आकर्षण का केंद्र रहा।

जस्टिस व्यास ने लोक कलाकारों के साथ गाया धरती धोरां री

विविध कलाओं का प्रदर्शन

इस अवसर पर विविध प्रतिभाओं को कला और संस्कृति के बढ़ावे के लिए सम्मानित किया गया, जिनमे लोक गायक कालूराम प्रजापति,नृत्यांगना दुर्गा परिहार,सेनू सपेरा,एलची सपेरा, सुमन कंवर, गायक डॉ इंद्रजीत छंगाणी और संगीतकार सीपी राघवानी शामिल थे, इन सभी कलाकारों ने अपनी कला की प्रस्तुति भी दी, जिससे दर्शक अभिभूत हो गए। इस अवसर पर राजस्थानी लोक नृत्य एवं पोशाक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें राजस्थानी थीम पर महिला शक्ति ने अपनी कला की प्रस्तुति दी। डांस व पोशाक प्रतियोगिता में दिव्या दाधिच,वंदना सांखला व परमजीत माक्कड़ ने बेहतरीन प्रदर्शन कर पुरस्कार जीते।

जस्टिस व्यास ने लोक कलाकारों के साथ गाया धरती धोरां री

प्रारंभ में उम्मेद क्लब के संयुक्त सचिव दीपक सिंह गहलोत व सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी की अध्यक्ष विमला गट्टानी ने अतिथियों का स्वागत करने के साथ कार्यक्रम के उद्देश्य एवं परिकल्पना से रूबरू कराया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने संबोधित करते हुए राजस्थान की संस्कृति, सभ्यता, लोक कला, स्थापत्य कला से लेकर पूरी दुनिया में संस्कृति के फैल रहे गौरव का उल्लेख किया।

जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने इस अवसर पर राजस्थानी लोकगीतों की आकर्षक प्रस्तुति देकर हर किसी को हैरत में डाल दिया। उन्होंने अपनी माता लोक गायिका फतेहकुमारी व्यास का भी जिक्र किया और कहा कि उनसे ही लोक गीत कला का ज्ञान लेते हुए लोक गीतों को लगातार गाकर सुकून का अहसास करते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के सह संयोजक तरनीजा मोहन राठौड़, प्रवीण मेढ़,अरविंद कच्छवाहा, राकेश राठी, कल्पना गुर्जर,रेणुका मालवीय, बिनाका मालू, रीटा सोनी, जगदीश कच्छवाहा और रिंकू सहगल की अहम भूमिका रही।

यह भी थे मौजूद

कार्यक्रम में राजस्थान उच्च न्यायालय के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत, आयुर्वेद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पीपी व्यास, निवेश विशेषज्ञ मुकेश बंसल, जलदाय विभाग के मुख्य अभिनेता नीरज माथुर, प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान पर्यवेक्षक श्याम सिंह राजपुरोहित, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अनिल व्यास,हास्य कलाकार मोहन सिंह चौहान व अरुण सिंह चौहान के अलावा उमेद क्लब के साथ-साथ सत्यमेव जयते परिवार के सदस्य कार्यक्रम में शरीक हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts