पेपर लीक के मास्टर माइंड को जोधपुर पुलिस ने दबोचा

जोधपुर,पेपर लीक के मास्टर माइंड को जोधपुर पुलिस ने दबोचा। एस आई भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर लीक करने का फरार पचास हजार का इनामी मास्टर माइंड पौरव कालेर आखिर जोधपुर रेंज की पुलिस की पकड़ में आ गया है। जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम ने ऑपरेशन पताका के तहत उसे दो महीने और दो हजार किमी की लुका-छिपी के बाद पकड़ लिया है। उसे पुलिस टीम ने सीकर में दबोचा है।

बाद में उसे एसओजी को सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस उसकी पिछले दो महीनों से राजस्थान, गुजरात,गोवा,दिल्ली और पंजाब राज्यों में तलाश कर रही थी।

यह भी पढ़िए- खुला बंदी शिविर से फरार हुआ हत्या का सजायाप्ता मुल्जिम सात माह बाद गिरफ्तार

जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि चूरू जिले के छापर थानान्तर्गत रामपुर गांव निवासी पौरव कालेर पुत्र ओम प्रकाश जाट को गिरफ्तार किया गया है। वह वर्ष 2021 में हुई उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा घोटाले का मास्टरमाइंड है। इसी साल मार्च में पेपर लीक घोटाला सामने आने के बाद से ही वह फरार चल रहा था।उसकी तलाश में साइक्लोनर टीम सहित आधादर्जन एजेन्सियां कोशिश में लगी हुई थी जिसमें साइक्लोनर टीम के उप निरीक्षक कन्हैयालाल मय टीम को सफलता मिली है।आरोपी को सीकर में टीम ने पकड़ लिया। वह सीकर में एक अपार्टमेन्ट में छिपकर बैठा था। उसे पकड़ने के लिए पूर्व में दिल्ली,अहमदाबाद एवं जयपुर में छापे मारे गए थे लेकिन वह बच निकला था।

15 लाख तक लेता था प्रति अभ्यर्थी
आरोपी पौरव कालेर चाणक्य कोचिंग के नाम से बीकानेर में कोचिंग सेंटर चलाकर घपला करता था। वह भर्ती परीक्षा में नकल करवाने और पास करवाने की ऐवज में प्रति अभ्यर्थी करीब दस से पंद्रह लाख रुपए लेता था। वह अक्टूबर 2021 के पटवार परीक्षा में ब्लूटूथ काण्ड में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। वह ब्लू टूथ का प्रयोग कर परीक्षा में नकल करवाने में माहिर है। पूछताछ में उसने कई अभ्यर्थियों के नामों एवं सहयोगियों का खुलासा किया है। उसका चाचा भी भर्ती घोटालों के मास्टर माइंड में शामिल है। चाचा पुलिस से बर्खास्त हो चुका है।