jodhpur-jaisalmer-rail-route-disrupted-due-to-rain

बारिश से जोधपुर जैसलमेर रेल मार्ग बाधित

  • दस दिन में दूसरी बार हुआ कटाव
  • दुरूस्त करने में जुटा रेल प्रशासन

जोधपुर, जिले में फिर से मानसून सक्रिय है। भारी उमस की बीच रविवार को मानसून ने शहर और ग्रामीण इलाकों को भीगो दिया। बारिश का दौर सोमवार सुबह शहर में तो नहीं रहा मगर गांवों में बारिश हुई। जिले के लोहावट क्षेत्र में सुबह घंटे भर तक बादल बरसे। जिससे रेल पटरियोंं के नीचे से मिट्टी गिट्टी बह गई। इससे जोधपुर जैसलमेर रेल मार्ग बाधित हो गया। कुछ ट्रेने सेवा रद्द की गई तो कईयों में आंशिक परिवर्तन किया गया है। यह दस दिन में दूसरी बार है कि यहां क्षेत्र में कटाव बनने से रेल मार्ग बाधित हुआ है। इससे पहले 26- 27 जुलाई को भी बारिश के कारण यही ट्रैक बाधित हो गया था।

जिले में आज सुबह लोहावट में सवा घंटे हुए तेज बारिश से 3 जगह से ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई। ऐसे में एक जगह 10 मीटर तक पटरियां हवा में झूल गईं। यहां से तेज बहाव के साथ बरसाती पानी गुजरा जिसके कारण तीन जगह से कटाव हो गया। 26-27 जुलाई को इसी स्थान पर 5 जगह से कटाव हो गया था। तीन जगह कटाव होने के कारण साबरमती एक्सप्रेस को रास्ते में ही रोक दिया गया। बाद में इसे लोहावट में रद्द कर दिया गया। पैसेंजर को रोडवेज बस के जरिए गंतव्य पहुंचाया गया। यहां पर बारिश के बाद 3 दिन तक यह ट्रैक बाधित रहा था।

देवराज नाडा पर गेट संख्या 104 पर कटाव बना

लोहावट क्षेत्र के रूपाणा-जैताणा गांव के देवराज नाडा पर गेट नंबर 104 के पास तीन जगह ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई। रेलवे ने ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। साबरमती एक्सप्रेस के पैसेंजरों को रेलवे ने लोहावट से जैसलमेर, पोकरण व रामदेवरा के लिए बसों से रवाना किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews