अपनी देश से जुड़ी जिम्मेदारी को समझते हैं भारतीय छात्र-शेखावत

अपनी देश से जुड़ी जिम्मेदारी को समझते हैं भारतीय छात्र-शेखावत

तजाकिस्तान की स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में भारतीय छात्रों से मिले केंद्रीय मंत्री

दुशांबे(तजाकिस्तान),केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एविसेना ताजिक स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत भारतीय छात्रों से मुलाकात की। शेखावत ने छात्रों को आजादी के अमृत महोत्सव का विवरण दिया और कहा कि भारत का भविष्य उनके प्रदर्शन से जुड़ा है। अगले 20 से 25 साल उन्हें नई तस्वीर रचनी है और ऐसा करने में सभी छात्र सक्षम हैं।

केंद्रीय मंत्री शेखावत इन दिनों तजाकिस्तान के दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने मेडिकल यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ नाश्ता भी किया। उन्होंने कहा कि लग रहा है तजाकिस्तान की धरती पर भारत का एक विशाल संयुक्त परिवार साथ बैठा है। सभी एक-दूसरे का हालचाल ले रहे हैं। सभी छात्र बड़े होनहार हैं। छात्र परदेश में अपनी देश से जुड़ी जिम्मेदारी को समझते हैं। वे प्रधानमंत्री मोदी की संकल्पनाओं और ध्येय से परिचित हैं। आत्मनिर्भरता की ‘सर्वजन हिताय’ परिभाषा से जुड़ाव रखते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने तजाकिस्तान में बसे भारतीयों से भी मुलाकात की। शेखावत ने कहा कि भारतीय सांस्कृतिक मंच के सहयोग से यह संभव हो पाया। यहां बसे भारतीयों के स्नेह और अपनेपन ने दिल जीत लिया। तजाकिस्तान में निवासरत भारतीय आईटी,फार्मा और मेडिकल क्षेत्र में सेवाएं दे रहे हैं तो अनेक बंधु खुद का व्यवसाय करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत-तजाकिस्तान रिश्ते को मजबूती देने में इनकी महती भूमिका है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews