independence-day-celebrated-with-gaiety-in-delhi-public-primary-school

दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल में हर्षोल्लाष से मनाया स्वतंत्रता दिवस

विद्यार्थियों की देश भक्ति की प्रस्तुति ने मन मोहा

जोधपुर,कमला नेहरू नगर स्थित दिल्ली पब्लिक प्राइमरी में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लाष के साथ मनाया गया। इस अवसर पर तिरंगे के रंग में रंगे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आगाज विद्यालय के संस्थापक भूपेंद्र सिंह राठौड़ व निर्देशक डॉ ज्योत्स्ना सिंह शेखावत ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ सामूहिक राष्ट्रगान हुआ।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य विजय लक्ष्मी राठौड़, म्यूजिक टीचर धर्मेश डांगी,डांस टीचर महेन्द्र व शिक्षकों के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी।विद्यार्थियों ने सामूहिक देश भक्ति तराने गा कर देशप्रेम का जज्बा जगाया। प्रेप से कक्षा सप्तम के विद्यार्थियों ने देशभक्ति संगीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुति की प्रस्तुति दी।

independence-day-celebrated-with-gaiety-in-delhi-public-primary-school

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर समस्त विद्यालय का उत्साह चरम पर था। इस मौके पर प्रतिष्ठापन समारोह का भी आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को अलग-अलग उत्तरदायित्व सौंपे गए थे। रक्षित डागा को बॉय, युवाक्षी पंवार को हेड गर्ल, आराध्य दत्त दवे को डिप्टी हेड बॉय, एंजेल खान को डिप्टी हेड गर्ल, लोकेन्द्र सिंह को स्पोर्ट्स हेड, मोहम्मद आमिर को डिप्टी स्पोर्ट्स हेड,धनवंत देवड़ा को कल्चरल हेड व अलीजा अफ़रोज़ पीरजादा को डिप्टी कल्चरल हेड का पद प्रदान किया गया।

स्वाधीनता दिवस के इस अवसर पर प्राचार्य ने विद्यार्थियों व समस्त स्टॉफ को बधाई दी व विद्यार्थियों को उत्तरदायित्वों के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रहने का आग्रह किया। उन्होंने स्वतंत्रता के महत्व व उसके लिए किए गए संघर्ष के बारे में जानकारी दी। 2014 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई पहल “स्वच्छ भारत अभियान” का भी स्मरण कराया और स्वच्छता बनाये रखने का भी आग्रह किया।

निर्देशक डॉ ज्योत्स्ना सिंह शेखावत ने कहा कि स्वतंत्रता के अमूल्य महत्व को समझें व भारत की विकास यात्रा व सशक्तिकरण में अपना योगदान दें। कार्यक्रम का समापन मनीषा पंवार द्वारा धन्यवाद किया। अंत मे सभी को मिष्टान वित्तरण किया व हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा ध्वज भी वितरित किए गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews