in-charge-minister-dr-subhash-garg-performed-cow-worship-in-phalodi-gaushala

प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने फलोदी गौशाला में किया गौपूजन

समस्त गौवंश के स्वास्थ्य लाभ की कामना

जोधपुर,लम्पी स्किन डिजीज रोकथाम एवं नियंत्रण की गतिविधियों के निरीक्षण के लिए जोधपुर के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने मंगलवार को फलोदी में श्रीओसवाल गौसेवा सदन पिंजरापोल गौशाला में समस्त गौवंश के स्वास्थ्य लाभ की कामना से गौपूजन किया और गौवंश को जल्द से जल्द इस आपदा से मुक्त करने के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने गौशाला का निरीक्षण करते हुए गौवंश के लिए उपलब्ध तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ली और संक्रमित गोवंश को स्वस्थ गौवंश से समुचित दूरी पर रखने के निर्देश दिए ताकि संक्रमित से स्वस्थ गौवंश में बीमारी न फैल सके। प्रभारी मंत्री ने लम्पी स्किन डिजीज से प्रभावित गौवंश के समुचित रखरखाव एवं उपचार के साथ ही गौवंश को इस बीमारी से बचाए रखने के लिए किए गए उपायों की जानकारी भी ली।

in-charge-minister-dr-subhash-garg-performed-cow-worship-in-phalodi-gaushala
उन्होंने गौशाला निरीक्षण के दौरान गौशाला में प्राकृतिक उपायों जैसे नीम के सूखे पत्तों को जलाने, फिटकरी के पानी से गोवंश को नहलाने,नगर पालिका द्वारा नियमित फोगिंग करवाने आदि की प्रशंसा की। उन्होंने गौशाला की व्यवस्थाओं को देखकर विश्वास जताया कि इस प्रकार की सार-संभाल सुविधाओं,बेहतर प्रबन्धन आदि की बदौलत हम इस बीमारी से हमारे पशुओं को बचा पाएंगे।

श्रावण प्रदोष पर किया जलाभिषेक

प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने श्रावण मास के भौम प्रदोष पर फलोदी गौशाला के पास ही स्थित महादेव मन्दिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक कर राजस्थान की सर्वांगीण खुशहाली और लोक मंगल के साथ ही गौवंश के आरोग्य की कामना की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews