अवैध कब्जे हटाए,रहवासीय मकानों को नहीं छेड़ा

  • वन विभाग भूमि पर अतिक्रमण
  • अतिक्रमण हटाने पहुंचे दल को झेलना पड़ा विरोध

जोधपुर,अवैध कब्जे हटाए,रहवासीय मकानों को नहीं छेड़ा।शहर के निकट मंडोर स्थित मगजी की घाटी पहाड़ी क्षेत्र में वन विभाग की भूमि है। वनीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी हो रखे हैं। इसके लिए अतिक्रमियों को पहले से नोटिस भी दिए गए। आज सुबह वन विभाग के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे औ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने लगे। मगर क्षेत्र के लोगों ने इसका पुरजोर विरोध जताया और अतिक्रमण हटाने को लेकर अपना रोष जाहिर किया। लोगों का कहना है कि उन्हें बिना वजह परेशान किया जा रहा है। हर बार इसी जगह पर आकर अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा जाता है, जबकि निचली बस्ती में रहने वाले लोगों को नहीं हटाया जाता है। काफी समझाश के उपरांत लोगों के रहवासीय मकानों को नहीं हटाया गया मगर अवैध रूप से हो रखे कब्जों को हटाया गया है।

यह भी पढ़ें – प्रख्यात अभिनेत्री व नवनिर्वाचित सांसद कंगना राणावत को महिला जवान ने मारी थप्पड़

लोगों के विरोध प्रदर्शन का देखते हुए पुलिस के आलाधिकारीगण के साथ काफी संख्या में जवान वहां मौजूद रहे। वन विभाग के अफसरों ने उन्हें नोटिस भी दिखाए और अतिक्रमण को हटाने की बात की। लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने भी लोगों से समझाइश की। बाद में लोग अवैध कब्जे हटाने की बात करने लगे। लोगों के रहवासीय मकानों को नहीं हटाया गया है। जबकि अवैध कब्जों को वहां से हटाने की कार्रवाई की गई। हालांकि दोपहर तक वहां गहमागहमी की स्थिति बनी रही।
एसीपी मंडोर पीयूष कविया ने बताया कि वनभूमि पर हुए अवैध कब्जे हटाए गए है। लोगों के रहवासीय मकानों को नहीं हटाया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल किजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews