आईबीएफ ने लवकुश के बच्चों के साथ बांटी राखी की खुशियां

जोधपुर,रक्षाबंधन के पावन पर्व पर एक ओर जहां देशवासी अपने घर परिवार के साथ त्यौहार मना रहे हैं वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नवजीवन संस्थान द्वारा संचालित लवकुश शिशु गृह के बच्चों के साथ बड़े साथ रक्षाबंधन पर्व मनाया।

यह भी पढ़ें – घर के कमरे से बीस लाख रुपए चुराने वाला शातिर गिरफ्तार

फेडरेशन जोधपुर संभाग (महिला) अध्यक्ष डॉ स्वाति शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन के पर्व पर सामाजिक सरोकार निभाने के उद्देश्य से फेडरेशन जोधपुर संभाग की महिला टीम द्वारा लवकुश शिशुगृह में सामूहिक रक्षाबंधन का पर्व बच्चों के साथ उत्साह और उमंग से मनाया गया। पूर्व महापौर घनश्याम ओझा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता आईबीएफ के प्रदेश अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत ने की,जबकि नवजीवन संस्थान के प्रभारी राजेंद्र सिंह परिहार विशेष रूप से मौजूद थे।

फेडरेशन के पदाधिकारियों और कार्य कर्ताओं की टीम ने दिव्यांग बच्चों की कलाई पर भी राखी बांधी और इन बच्चों का जीवन भर साथ देने का संकल्प लिया। कलाई पर राखी बांधे जाने से बच्चे काफी प्रफुल्लित दिखे। इस अवसर पर फेडरेशन की महिला जिला अध्यक्ष गायत्री,रामचंद्र सिंह राजपुरोहित,मनीष आचार्य,रश्मि शर्मा,शुभा अवस्थी,सोमवती गौड़,पूनम गौड़,डिंपल गौड़,गीता व्यास,समृद्धि सारस्वत, राम निवास बिश्नोई,गोपाल सिंह,ओम चौधरी,यश त्रिपाठी,गौरव निम्बावत,बजरंग स्वामी आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए पूर्व महापौर घनश्याम ओझा ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर एक ओर हर कोई अपने घर परिवार में इस पर्व को मना रहा है वहीं अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन की टीम ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए इन बच्चों के लिए वक्त निकाला यह अपने आप बड़ा ही प्रेरणा दायक है। भले ही कहने को दुनिया में इनका कोई नहीं हो लेकिन भावनाए इनमें भी होती हैं और जब त्योहार के खास मौके पर उनके साथ जाकर त्यौहार मनाते हैं तो इनको भी खुशी का एहसास होता है जिसे शब्दों में विवेचित नहीं कर पाते।

अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष हस्तीमल सारस्वत ने संस्थान के प्रभारी राजेंद्र सिंह परिहार का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जो इन बच्चों को अपने परिवार के बच्चों की तरह ध्यान रखते हुए अपना समय देते हैं और हर त्योहार,हर पर्व इनके साथ मनाते भी हैं,बच्चों को हर प्रकार की खुशी देने की कोशिश करते हैं। फेडरेशन की ओर से इन बच्चों के साथ रक्षाबंधन की खुशियां बांटी, जिससे सुकून का एहसास तो हुआ ही,हमने भी यह संकल्प लिया है कि सभी आयोजनों में हम यहां अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें।