मैं भारत हूं….ने फहराया परचम

सुभाष घई फाउंडेशन का संगीत वीडियो “मैं भारत हूं” में सिद्धार्थ मल्होत्रा,अनिल कपूर,मोहनलाल, गिप्पी ग्रेवाल और प्रसिद्ध गायक सोनू निगम,अलका याग्निक,कविता कृष्ण मूर्ति,सुखविंदर सिंगर,हरिहरन और कई अन्य कलाकार हैं शामिल

जोधपुर,एक प्रेरक चुनाव गान आज पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। भारत के चुनाव आयोग द्वारा निर्मित और सभी प्रमुख भाषाओं के फिल्मी सितारों और मशहूर हस्तियों द्वारा अभिनीत और मशहूर फिल्म निर्माता सुभाष घई द्वारा निर्देशित गीत “मैं भारत हूं”…. का राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दिल्ली में भारत की राष्ट्रपति द्वारा उद्घाटन कर सराहना की गई। भारतीय नागरिकों को देश के विकास के लिए अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए गणतंत्र दिवस 2024 पर दिल्ली में राष्ट्रीय परेड का भी हिस्सा बनाया गया।

यह भी पढ़ें – पोलेण्ड में बैठे व्यक्ति ने की 70 लाख धोखाधड़ी

इस गान में मोहनलाल,अजित, गिप्पी ग्रेवाल,विद्या बालन,विराट कोहली,आर माधवन,सुबोध भावे, प्रोसेनाजीत,सूर्या,अनुष्का शर्मा, सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे कलाकार शामिल हैं,इसे सुखविंदर सिंह,सोनू निगम,हरिहरन,जावेद ने गाया है। अली,उस्ताद राशिद खान,कविता कृष्णमूर्ति,मेमीत सैयद कश्मीरी, वैशाली सामंत,दीप्ति रेखा पाधी, अलका याग्निक,केएस चित्रा, कौशिक चक्रवर्ती और मीका सिंह भी हैं। सुभाष घई ने गाने को उद्धघृत करते हुए कैप्शन के साथ ट्वीट किया।

              मैं भारत हूँ, भारत है मुझमें।
              मैं ताक़त हूँ, ताक़त है मुझमें ।।

सुभाष घई ने बताया कि यह देश भर के गायकों द्वारा गाया गया एक गीत है,जो प्रत्येक भारतीय नागरिक को राष्ट्र के प्रति अपने पहले कर्तव्य के रूप में अपने देश के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित करता है। इसे हिंदी में भी शीर्ष गायकों द्वारा रिकॉर्ड किया गया है। जैसा देश भर के दिग्गज गायकों द्वारा विभिन्न भाषाओं में किया गया था,इसे इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय परेड में प्रदर्शित किया गया था। भारत के चुनाव आयोग द्वारा व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट के संगीत विद्यालय के युवा संगीतकारों द्वारा पूरे भारत में व्यापक रूप से प्रचारित किया गया था और जनहित में भारत के चुनाव आयोग द्वारा निर्मित एक वीडियो बनाया गया है। यह गान पहली बार मतदाताओं को अपने मताधिकार का कुशलतापूर्वक उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने में सहायक रहा है और पूरे देश में लोगो के दिल में बीएस गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews