holi-of-brij-came-true-in-jodhpur

जोधपुर में साकार हुई बृज की होली

अकादमी कलाकारों ने बिखेरा होली का रंग

जोधपुर,होली की पूर्व संध्या पर रविवार शाम शहर के भीतरी क्षेत्र के गंग़श्याम जी मंदिर में ब्रज के कलाकारों के मनोहारी नृय और गायन से जोधपुर में बृज की होली साकार हो उठी। कभी कृष्ण का राधा से घूँघट हटा चेहरा दिखाने की मनुहार तो कभी होली खेलने के लिए मानना।

कभी राधाजी की मोर कुटी में मोर देखने की ज़िद पूरी करने के लिए खुद मोर बन के आना,लट्ठमार होली खेलना व 101 दीपों का चरकुला नृत्य तथा कृष्णजी का फूलों से राधा रानी, गोपियों और भक्तो के संग होली खेलना यादगार बन गया। जोधपुर के गंगश्याम मंदिर का जहाँ मुख्य मंत्री की भावना के अनुरूप राजस्थान संगीत नाटक अकादमी और देवस्थान विभाग द्वारा आयोजित बृज के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत फागोत्सव में। भक्तों से भरे मंदिर प्रांगण में कोई भी भक्त ऐसा नहीं था जिसने राधा कृष्ण के साथ नृत्य नहीं किया।

holi-of-brij-came-true-in-jodhpur

ये भी पढ़ें- डॉ अरविंद माथुर विश्व स्वास्थ्य संगठन के सलाहकार समूह के सदस्य नियुक्त

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री मेला प्राधिकरण कला मर्मज्ञ रमेश बोराणा,शहर विधायक मनीषा पंवार,जिला अध्यक्ष नरेश जोशी भी उपस्थित थे।इस समारोह में गोवर्धन (मथुरा) के दीपक शर्मा एंड पार्टी के गिरिराज लोक कला संस्थान के कलाकारों द्वारा ठाकुरजी संग महारास लीला,फूलों की होली, बरसाने की लठ्ठमार होली, मयूर नृत्य, डांडिया रास,चरकुला नृत्य आदि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां कर ठाकुरजी और भक्त जनों के संग फागोत्सव मनायेंगे।

इस समारोह में गोवर्धन (मथुरा) के दीपक शर्मा एंड पार्टी के गिरिराज लोक कला संस्थान के 25 कलाकारों द्वारा ठाकुरजी संग महारास लीला, फूलों की होली,बरसाने की लठ्ठमार होली,मयूर नृत्य,डांडिया रास,चरकुला नृत्य आदि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी। संचालन प्रीतम शर्मा ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews