नए व खुशहाल राजस्थान की तस्वीर का ऐतिहासिक बजट-बोराणा

नए व खुशहाल राजस्थान की तस्वीर का ऐतिहासिक बजट-बोराणा

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने चरित्रानुकूल वर्ष 22-23 का बजट नए व खुशहाल राजस्थान की परिकल्पना वाला ऐतिहासिक बजट प्रस्तुत करते हुए आने वाले समय में राजस्थान की आधारभूत तस्वीर बदलने व आमजन के प्रति सामाजिक सुरक्षा की निर्णयात्मक प्रतिबद्धता व्यक्त की है। उन्होंने आमजन के चेहरे पर मुस्कान, नौकरी पेशा लोगों को पुरानी पेंशन व्यवस्था तथा छोटे व्यापारियों, उद्योग जगत सहित आमजन को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने के साथ पर्यटन को उधोग का दर्जा देने जैसे युगीन फैसले लिए हैं।

प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, बिजली व सड़कों के ढांचे में आमूल चूल सुधार,विकास व नवाचार हेतु व्यापक व मजबूत ईरादे दिखाए हैं।
पहली बार अलग से किसान बजट प्रस्तुत करते हुए गहलोत ने प्रदेश के किसान वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूत व समर्थ करने के साथ ही भविष्य में जैविक व आधुनिक खेती तकनीक को प्रोत्सहित करने के महत्वपूर्ण प्रावधान किये है। बजट में गहलोत ने ग्रामीण जीवन स्तर ऊंचा उठाने व आत्मनिर्भर गांव की महत्वाकांक्षी परिकल्पना की है, जिससे आने वाले समय में राजस्थान के गांव देश के अग्रणी व विकसित गांव होंगे। जोधपुर शहर को विकास की बहुमूल्य सौगातें देने पर उनका हार्दिक आभार।

-रमेश बोराणा, उपाध्यक्ष
राजस्थान राज्य मेला प्राधिकरण

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts