he-was-asking-for-money-claiming-to-be-in-the-army-was-caught

सेना में पहचान होने का कहकर मांग रहा था रुपए,पकड़ा गया

जोधपुर,अग्निवीर परीक्षा के मेडिकल परीक्षण में पास कराने के नाम पर 40 हजार रुपए मांगने के एक आरोपी को रातानाडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। आरोपी परीक्षा में हिस्सा लेने आए छात्रों को सेना में पहचान होने का झांसा देकर उन्हें मेडिकल में पास कराने के नाम पर रुपए लेने की फिराक में था। सेना की इंटेलीजेंस टीम ने पुलिस को सूचना दी और उसे पकड़वाया।

ये भी पढ़ें- मृतकों के आश्रितों एवं घायलों को सहायता राशि का वितरण

थानाधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि शोबिन चौधरी निवासी रातानाडा पुलिस लाइन के सामने सती माता मंदिर के पास को गिरफ्तार किया। आरोपी मूल रूप से बुलंदशहर उत्तरप्रदेश का है। वह भी सेना भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने आया था। शोबिन के खिलाफ उसके एक साथी ने शिकायत की थी कि वह सेना भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने आए छात्रों को सेना भर्ती के चिकित्सा परीक्षण में मदद करने के लिए कथित रूप से 40 हजार रुपए की मांग कर रहा है। सेना ने प्रारंभिक जांच की तो पता चला कि उसने आवेदकों के मेडिकल परीक्षण में पास कराने का आश्वासन देकर रुपयों की मांग की। आरोपी ने सेना में संपर्क होने का दावा किया,जो जांच में झूठा निकला।

ये भी पढ़ें- मीडिया के सामाजिक और राजनीतिक सरोकार पर विशेष व्याख्यान

सैन्यकर्मी की संलिप्तता नहीं मिली

जांच में पता चला कि इस घटना में किसी सेवारत सैन्यकर्मी की कोई संलिप्तता नहीं थी। सैन्य अधिकारियों ने समय पर सूचना देकर पुलिस अधिकारियों के माध्यम से आरोपी को पकड़वाया। अधिकारियों ने कहा कि सेना में किसी भी तरह का लेनदेन नहीं होता है। यदि कोई प्रलोभन देकर भर्ती कराने का आश्वासन देता है तो तुरंत इसकी शिकायत करें।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews