स्कूल में मनाया हैलोवीन डे

स्कूल में मनाया हैलोवीन डे

जोधपुर,शहर के प्रताप नगर स्थित दिल्ली पब्लिक प्राइमरी स्कूल के छात्रों ने भूतिया पोशाक पहनकर हैलोवीन डे मनाया। डरावनी पोशाक में तैयार होने की गतिविधि छात्रों को मज़ेदार तरीके से शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने और संस्कृतियों और रीति.रिवाजों में अंतर की सराहना करने और उन्हें वैश्विक त्योहारों और मूल्यों के बारे में जागरूक व प्रोत्साहित करने के लिए सौंपी गई थी। हैलोवीन की परंपरा यूरोपीय देशों में प्राचीन काल में शुरू हुई जब गर्मियों की आखिरी शाम को उस दिन के रूप में मनाया जाता था जब लोग आग जलाते थे और भूतों के रूप में कपड़े पहनते थे, यह मानते हुए कि यह बुरी आत्माओं को दूर भगाएगा।

स्कूल में मनाया हैलोवीन डे

कक्षा पीजी से प्रेप तक के बच्चों ने कहानी सुनाकर जश्न मनाया और कक्षा 1 से 6 तक के छात्रों ने सजावटी पृष्ठभूमि के साथ डरावनी वेशभूषा में जश्न मनाया। इस अवसर पर संस्था निदेशक डॉ ज्योत्सना शेखावत ने बताया कि यह उत्सव हैलोवीन की थीम पर आधारित गतिविधियों के इर्द गिर्द घूमता है जो बच्चों को अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करने का मौका भी देगा। कुछ माता.पिता के अनुसारए यह एक रोमांचक अनुभव था जो उन्हें पश्चिमी दुनिया में ले गया जहां इसे भव्य तरीके से मनाया जाता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews