मुल्जिम को पकड़ने के लिए चलानी पड़ी गोली

  • सबइंस्पेक्टर की वर्दी पहन कर मादक पदार्थों की तस्करी
  • दो सौ किलोमीटर तक पीछाकर कल्याण टोल नाका पर पकड़ा
  • 10 किलो 100 ग्राम अवैध अफिम का दूध पकड़ा
  • 241 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद
  • 1 लोडेड देशी पिस्टल थी साथ
  • 1 एसयूवी थार गाड़ी पकड़ी
  • फर्जी नम्बर प्लेट्स मिले
  • न्यायाधीश,पुलिस,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो,मानवाधिकार आयोग आदि पदनामों की नेम प्लेट बरामद

जोधपुर,मुल्जिम को पकड़ने के लिए चलानी पड़ी गोली। जिला कमिश्नरेट की पश्चिम पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो पुलिस की वर्दी पहन कर धूल झोंकने का काम कर रहा था। आज वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

खुद को सबइंस्पेक्टर बताने वाले इस शख्स से पुलिस ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ एक देशी लोडेड पिस्टल भी बरामद की है। उसके पास से 10 किलो 100 ग्राम अवैध अफिम का दूध,241 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त,एसयूवी थार गाड़ी, फर्जी नम्बर प्लेट्स एवं न्यायाधीश, पुलिस,भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, मानवाधिकार आयोग इत्यादि पदनामों की नेम प्लेट बरामद की गई हैं।आरोपी का दो सौ किलोमीटर तक पीछा कर कल्याणपुर टोलनाका पर पकड़ा जा सका। उसका पीछा दोपहर 12 बजे से शुरू किया गया।

इसे भी पढ़िए- किशोरी का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल,पॉक्सो में केस दर्ज

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध मादक पदार्थ,अवैध आग्नेयास्त्रों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत डीएसटी जोधपुर पश्चिम व कुडी भगतासनी पुलिस थाना की संयुक्त कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने तस्कर को पकड़ा।अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोधपुर पश्चिम चंचल मिश्रा व सहायक पुलिस आयुक्तों को विशेष कार्य योजना बनाकर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान करते हुए जिला विशेष टीम (डीएसटी) जोधपुर पश्चिम को सूचना तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। पश्चिम प्रभारी मनोज कुमार उनि ने सूचना दी कि कुड़ी थाना क्षेत्र में एक एसयूवी थार गाड़ी जिसमें पुलिस सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने हुए एक व्यक्ति आ रहा है, गाड़ी में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ व अवैध हथियार होने की सम्भावना है। इस कुड़ी थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम व डीएसटी टीम के सहयोग से नाकाबंदी प्रारम्भ की गई तो एक तेज गति से एसयूवी थार गाड़ी आती दिखाई दी, जिसे रोकने का इशारा किया तो सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहने हुए एक व्यक्ति तेज गति से गाड़ी भगाते हुए पुलिस जाब्ते पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास कर पुलिस वाहन को टक्कर मारी।

पुलिस ने एक राउण्ड फायर कर रोकने का किया प्रयास
डीसीपी यादव ने बताया कि थानाधिकारी द्वारा आरोपी के वाहन को रोकने के लिए टायर पर एक राउण्ड फायर किया। मगर वह मिस हो गया। वह काफी तेजी से गाड़ी को लहराते हुए ले जा रहा था। बाड़मेर भागने की आशंका के चलते बालोतरा पुलिस को भी अवगत कराया गया। तस्कर के भागने केसम्भावित क्षेत्रों में आने वाले थानाधिकारियों को एसयूवी गाड़ी थार को दस्तयाब करने के लिए सतर्क किया गया। थानाधिकारी कुड़ी भगतासनी एवं जिला विशेष टीम ने निरन्तर गाड़ी का पीछा जारी रखा, साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक बालोतरा को भी  वारदात से अवगत करवाया गया।

एसीपी बोरानाडा ने की घेराबंदी 
गाड़ी का पीछा करने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त बोरानाडा नरेन्द्र सिंह देवड़ा,थानाधिकारी पुलिस थाना कुड़ी भगतासनी विवेक विहार,बासनी बोरानाडा,झंवर,लूणी,जिला विशेष टीम व कल्याणपुर द्वारा प्रभावी कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर भागते हुए तस्कर बाड़मेर के कल्याणपुर स्थित राजबेरा डोली के दिनेश सिंह पुत्र धोकल सिंह राजपुरोहित एसयूवी गाड़ी सहित पकड़ा।

हथियार एवं मादक पदार्थ बरामद
पुलिस ने पीछा कर आरोपी को पकड़ने के साथ उसकी गाड़ी से एक लोडेड देशी पिस्टल,10 किलो 100 ग्राम अवैध अफीम का दूध,241 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्ट बरामद करने के साथ अवैध हथियार को बरामद कर लिया।

चार प्रकरण पहले से दर्ज 
डीसीपी यादव ने बताया कि आरोपी दिनेश सिंह के खिलाफ बाड़मेर, जोधपुर के बोरानाडा एवं चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में पहले से ही चार प्रकरण दर्ज हो रखे हैं और चारों में चालान पेश कर रखा है।जिसमें एमवी एक्ट से लेकर आर्म्स एक्ट तक दर्ज हैं। मादक पदार्थ तस्करी यह संभवत: यह पहला मामला है। किसी मामलें में वांटेड तो नहीं इसका पता लगाया जा रहा है।

चितौडग़ढ़ से मादक पदार्थ लाने की संभावना 
अब तक जांच में सामने आ रहा है कि वह संभवत: चित्तौडग़ढ़ से यह मादक पदार्थ लेकर आया था जो उसे बाड़मेर लेकर जाना था। अग्रिम अनुसंधान से पता लगाया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews