गुर्जर इतिहास से छेड़छाड़ बंद होनी चाहिए-कर्नल देव आनंद

गुर्जर इतिहास से छेड़छाड़ बंद होनी चाहिए-कर्नल देव आनंद

टोंक, जिले में निवाई तहसील के राजपुरा गांव में इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के पदाधिकारियों के शपथ समारोह का आयोजन श्रीरंग लाल गुर्जर जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अंतरराष्ट्रीय गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल देव आनंद द्वारा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में श्रीराम फूल गुर्जर पीआरओ व सदस्य राजस्थान राज्य उपभोक्ता आयोग, विशिष्ट अतिथि राजकुमार गुर्जर प्रदेश अध्यक्ष इंटरनेशनल गुर्जर महासभा, गोपाल गुर्जर थे।
कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में निवाई तहसील के गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की। शुरुआत अतिथियों का स्वागत राजस्थानी परंपरा से माला, साफा पहनाकर की गई।

गुर्जर इतिहास से छेड़छाड़ बंद होनी चाहिए-कर्नल देव आनंद
देव आनंद गुर्जर ने रामलाल गुर्जर को जिले की कार्यकारिणी का संपूर्ण विस्तार करने के लिए बधाई देते हुए कश्मीर के गुर्जर समुदाय को एसटी आरक्षण के लिए नरेंद्र मोदी का संपूर्ण गुर्जर समाज की ओर से धन्यवाद दिया। गुर्जर प्रतिहार महिरभोज प्रकरण को लेकर पैदा हुए विवाद के मद्देनजर गुर्जर समुदाय के इतिहास से छेड़छाड़ जल्दी बंद करवाने का आग्रह करते हुए असामाजिक तत्वों को माहौल बिगाड़ने से रोकने का आग्रह किया और उम्मीद जताई कि राजस्थान से जुड़े हुए आरक्षण की समस्या एवं राजस्थान के गुर्जर समाज से जुड़ी हुई समस्याएं, राजस्थान में जोधपुरिया देव धाम को मुख्य सड़क से फोरलेन से जोड़ने की मांग, अजमेर नाग पहाड़ को सड़क से जोड़ना; श्रद्धालुओं के आने जाने के लिए मूलभूत सुविधाएं देने का मुद्दा, गुर्जर आंदोलन के दौरान हुई 72 मौतों के न्यायिक जांच की मांग, जिला स्तर पर गुर्जर बालक एवं बालिकाओं के लिए हॉस्टल युक्त विद्यालय एवं जिला स्तर पर यूपीएससी कोचिंग इंस्टिट्यूट खोलने की मांग, सवाई माधोपुर अलवर एवं करौली में रहने वाले वन गुर्जरों के साथ हो रही सरकारी तंत्र द्वारा प्रताड़ना जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

मुख्य अतिथि रामपाल गुर्जर ने अपनी बात रखते हुए बताया कि इंटरनेट के गुर्जर महासभा के प्रयासों के मद्देनजर समाज से जुड़े हुए मुद्दों को उठाते हुए समाज को एकजुट करते हुए कश्मीर के 25 लाख गुर्जर समुदाय के लिए एसटी आरक्षण एचडी एट्रोसिटी एक्ट एवं और 2006 फॉरेस्ट राइट एक्ट लागू करवाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गुर्जर महासभा के “पड़ेगा समाज बढ़ेगा समाज”  के नारे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गुर्जर ने गत वर्ष डूंगरगढ़ देव धाम के विषय पर पुनर्निमाण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद देते हुए गुर्जर समाज को एकजुट, राष्ट्रहित तथा समाज हित के मुद्दों को लेकर सचेत रहने का  आह्वान किया। कार्यक्रम में नारायण एडवोकेट तहसील अध्यक्ष, चेतन बरवाल जिला कार्यकारी अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष रामलाल जी बरवाल, जिला उपाध्यक्ष भंवर लाल शुगर,किशन लाल छावरी, नारायण लाल एडवोकेट,रामअवतार बढ़ाना,राधेश्याम धाबाई व प्रदेशभर से आए सैकड़ों की संख्या में समाज सेवक मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews