grab-money-in-the-name-of-getting-fireman-diploma

फायरमैन डिप्लोमा करवाने के नाम रूपए हड़पे

जोधपुर,श्हर के माता का थान इलाके परिहार नगर भदवासिया में रहने वाले एक युवक को फायरमैन में डिप्लोमा करवाने के नाम पर ठगी किए जाने का प्रकरण दर्ज हुआ है। पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है।

माता का थान थानाधिकारी निशा भटनागर ने बताया कि परिहार नगर भदवासिया निवासी भंवरलाल पुत्र केसरीमल जाटोल ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसके पुत्र विवेक को फायरमैन का डिप्लोमा करवाना था। गत वर्ष सितंबर में उसका पुत्र एक डॉक्टर के पास में था तब दिनेश पूनिया नाम का एक शख्स वहां पर आया। वह अपने इलाज के समय बताया कि वह फायरमैन में डिप्लोमा करवाता है और उसकी कार्यालय में पहचान है। इस पर भंवरलाल ने उससे फोन पर बात की। दिनेश पूनिया ने कहा कि कोर्स दो महिने में करवा देगा बदले में 35 हजार रूपए फीस लगेगी।

इस पर पीडि़त ने सितंबर में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर पहले 20 हजार फिर 15 हजार रूपए दिनेश पूनिया को भेजे। मगर उसके बाद संपर्क बंद कर दिया। मार्चं 22 में उसका फोन आया कि अपने डाक्यूमेंट भेजो कोर्स पूरा करवा देता हूं। मगर पीडि़त ने डिप्लोमा करवाने से मना करने के साथ अपने रूपयों की डिमांड कर दी। मगर दिनेश पूनिया ने रूपए देने से इंकार कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews