Government Nursing College celebrated foundation day

राजकीय नर्सिंग कालेज ने मनाया स्थापना दिवस

जोधपुर,राजकीय नर्सिंग कालेज ने मनाया स्थापना दिवस। राजस्थान ही नही देश के विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियों के लिए नर्सिंग शिक्षा का पर्याय बन चुके राजकीय राजकीय नार्सिग महाविद्यालय जोधपुर ने अपनी स्थापना के 12 साल पूरे कर लिए हैं। अपनी 12 वर्षो की गौरवमयी यात्रा पूरी करने के बाद अब महाविद्यालय नार्सिग शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम हासिल कर रहा है। इसके लिए नार्सिग के यूजी व पीजी प्रशिक्षण विद्यार्थियों के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम संचालित किए जा रहे है। मापदंडों के अनुसार पूर्ण विकसित भवन में संचालित किया जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें – विभिन्न स्थानों से चार बाइक चोरी

राजकीय नर्सिंग महाविद्यालय जोधपुर का 12वां स्थापना दिवस सोमवार को डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में सभी विद्यार्थियों व फैकल्टी के सहयोग से धूमधाम से मनाया गया, जिसमें नर्सिंग के क्षेत्र में प्रमुख हस्तियों के साथ सभी फैकल्टी व विद्यार्थियों ने चढ़ बढ़कर भाग लिया। नर्सिंग महाविद्यालय के प्रधानाचार्य मुकेश तेतरवाल ने बताया कि राजकीय क्षेत्र में संचालित इस महाविद्यालय में नार्सिग के विभिन्न पाठ्यक्रम संचालित किए जाते हैं जिसमें बीएससी पोस्ट बेसिक बीएससी व एमएससी के विद्यार्थियों को नार्सिग की शिक्षा दी जाती है।

उन्होंने बताया कि समय समय पर सह पाठ्यचर्या गतिविधियों का भी आयोजन किया जाता है,इस बार का स्थापना दिवस विविधता में एकता की थीम आधारित रहा, जिसमे विद्यार्थियों ने भारत के विभिन्न राज्यों की संस्कृति को दर्शाते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। स्थापना दिवस कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वल व माल्यार्पण कर किया गया। मंचासीन अतिथियों का स्वागत संस्था के फैकल्टी में समस्त छात्र-छात्राओं द्वारा साफा माला पहनाकर मोमेंटो प्रदान कर किया गया। मंचासीन मेजर अलका,मुकेश तेतरवाल,मुरलीधर शर्मा व पीयूष ज्ञानी थे।

स्थापना दिवस के अवसर पर इस महाविद्यालय को आज से 12 वर्ष पूर्व खोलने में सहयोग करने वाले समस्त कर्मचारियों को याद किया गया। विद्यार्थियों को शैक्षिणिक उपलब्धियों के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।महाविद्यालय ने हमेशा प्रगति शीलता,दक्षतापूर्ण ज्ञान,विविधता में एकता की शिक्षा दी है। महाविद्यालय हमेशा स्किल पूर्ण नर्सेज़ के निर्माण पर विश्वास करता है और हमने इन सपनों को साकार करने में हमेशा अपनी विशिष्ट भूमिका निभाई है। यह महाविद्यालय राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालयों में से एक है। यहां छात्र और शिक्षक अध्ययन,शिक्षण,अनुसंधान और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों में लगातार उत्कृष्ट रहे हैं।

महाविद्यालय ने अपनी स्थापना के बाद से बेशुमार उपलब्धियां हासिल की हैं,जो महाविद्यालय व विद्यार्थियों के लिए यादगार और महत्वपूर्ण रहेंगी। कार्यक्रम के अंत में मुरली धर शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन मंजू शर्मा व मनोहर सिंह सीरवी के साथ महाविद्यालय के विद्यार्थियों विवेक आहारी व आयुष ने किया।