रोजगारों पर डबल अटैक कर रही है गहलोत सरकार-अरूण सिंह

जोधपुर, राजस्थान प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह व सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि राजस्थान की सरकार युवाओं पर डबल अटैक करने वाली सरकार है, महिला और दलित विरोधी, परीक्षाओं में धांधली कर अपने रिश्तेदारों के नम्बर बढ़ाने वाली सरकार है, माफियाओं से पैसा वसूल करने के लिये विधायकों को लाईसेंस देकर खुली छूट देने वाली सरकार है। वहीं केन्द्र सरकार के कुशल नेतृत्व में पिछले चार माह में सितम्बर तक 27 मिलियन डॉलर से अधिक विदेशों से निवेश भारत में आया है। देशभर में विभिन्न राज्यों में इण्डस्ट्रीयां स्थापित हो रही हैं। वे आज जोधपुर प्रवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

27 मिलियन डॉलर का निवेश भारत में पिछले चार माह में आया

प्रभारी सिंह ने कहा कि राजस्थान की स्थिति ठीक नहीं है। युवाओं पर डबल अटैक करने वाली गहलोत सरकार है। युवा वर्ग लगातार परेशान है। गहलोत सरकार ने वादा किया था कि बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दे नहीं रहीं है और राजस्थान में बेरोजागारी लगातार बढती जा रही है। एक तरफ पूरे विश्वभर से सबसे अधिक निवेश भारत में आ रहा है और पिछले चार माह एफडीआई सितम्बर तक 27 मिलियन डॉलर से अधिक भारत में निवेश हुआ है। जो पिछले साल के चार महिने में तुलना में 62 प्रतिशत है। आज प्रोरेक्स रिजर्व देश के इतिहास में सबसे उच्चतम स्तर पर 639 मिलियन डॉलर है। फैक्ट्रियां अलग-अलग राज्यों में आ रही हैं जबकि राजस्थान में कोई बडी फैक्ट्री व बड़ा निवेश नहीं आ रहा है और राजस्थान के निवेशक दूसरे राज्यों जाने को मजबूर हैं। सबसे बड़ा कारण है कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ठप है।

रोजगारों पर डबल अटैक कर रही है गहलोत सरकार- अरूण सिंह

युवाओं का इस प्रकार विश्वास उठ चुका

परीक्षाओं में लगातार धांधली हो रही है। रीट की परीक्षा में जिस तरह से धांधली हुई। भाजपा युवा मोर्चा लगातार विरोध कर रहा है। धरना प्रदर्शन भी किया है लेकिन गहलोत सरकार सोती हुई सरकार है। मुख्यमंत्री घर से निकलते नहीं, 18 महिने हो गए और घर से निकले नहीं तो दिल्ली जाकर अपनी सरकार बचाने के लिये वहां जाकर लॉबिंग करते हैं कि हमारी सरकार बची रहे।

प्रदेश के महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री पूर्णकालिक नहीं हैं। सिंह ने कहा कि प्रदेश का गृह मंत्री पूर्णकालिक नहीं है, चिकित्सा मंत्री गुजरात में भ्रमण कर रहे हैं राजस्थान में चिकित्सा की कोई चिंता नहीं है और शिक्षा मंत्री का तो कमाल ही है वो भी पूर्णकालिक शिक्षा मंत्री नहीं हैं केवल घोटालों के अलावा। फिजूल आरोप लगाने के अलावा कोई भी काम शिक्षा मंत्री के पास नहीं है। गृह मंत्रालय, शिक्षा और चिकित्सा मंत्रालय भगवान भरोसे चल रहा है। अपराध का लगातार बढ़ते रहना और शिक्षा में लगातार गिरावट होना नकल कराना, सरकार अपने लागों को अधिक नम्बर दिलाकर पास कराना। चिकित्सा क्षेत्र में पूरे राजस्थान में जर्जर व्यवस्था है।

भाजपा दमखम के साथ चुनाव जीतेगी:

प्रभारीमंत्री अरूण सिंह ने कहा कि राजस्थान में दो जगह उप चुनाव हो रहे हैं। अपनी जीत सुनिश्चित कराने के लिये भारतीय जनता पार्टी अपने दमखम के साथ चुनाव लड़ रही है और दोनों ही जगह बहुत अच्छी बढ़त पर है और अच्छे परिणाम से जीतेगी।

गहलोत सरकार दलित और महिला विरोधी सरकार-विनोद सोनकर

राष्ट्र्रीय मंत्री व पूर्व अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद विनोद सोनकर ने पत्रकारों के माध्यम से प्रियंका गांधी व राहुल गांधी से प्रश्न किया कि राजस्थान में उनकी सरकार है और हाल ही में तीन बड़ी दलित घटना हुई हैं लेकिन वे क्यों चुप हैं और राजस्थान टूर पर क्यों नहीं आ रहे हैं। उन्होंने गहलोत सरकार को दलित व महिला विरोध सरकार बताया।

ये थे मौजूद

पत्रकार वार्ता मेंं जालोर सांसद देवजी पटेल, पाली सांसद पीपी चौधरी, महापौर वनिता सेठ, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रभारी आनन्द शर्मा, जिला महामंत्री डा. करणीसिंह खींची, नरेश सुराणा, विजय राजोरिया, जगदीश धाणदिया, विकास चाण्डा, रफीक लौहार मौजूद थे।

जलशक्ति मंत्री शेखावत के घर पहुंचे

भाजपा के राष्ट्र्रीय महामंत्री, राजस्थान प्रदेश प्रभारी एवं सांसद अरूण सिंह एवं राष्ट्र्रीय मंत्री व सांसद विनोद सोनकर का एक दिवसीय प्रवास पर जोधपुर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एयरपोर्ट पर अगुवानी की गई। इसके बाद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के निवास पर मोहन कंवर की शोकसभा में शरीक हुए और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर शोक संवेदन व्यक्त की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews