gas-pipe-leakage-created-panic-police-arrived

गैस पाइप लीकेज से मचा हडक़ंप, पुलिस पहुंची

जोधपुर,शहर के सालावास रोड पर मंगलवार सुबह गैस लीकेज से हडक़ंप मच गया। बताया गया कि खुदाई करते लाइन कट गई। जिससे गैस का लीकेज हुआ। बाद में पुलिस और कंपनी के अधिकारी वहां पहुंचे और गैस पाइप लाइन को दुरूस्त करवाया गया। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया गया कि बिना अनुमति के सफाई का कार्य चल रहा था। बासनी में एक कपड़ा धुलाई फैक्ट्री की ओर से यह खुदाई करवाई जा रही थी।

ये भी पढ़ें- कंधे से अलग हुए हाथ को जोड़कर युवक को दिया जीवनदान

जेपीएनटी की वेस्ट लाइन हुई चॉक 

जानकारी के अनुसार जेपीएनटी की ओर से बिछाई वेस्ट पानी लाइन चॉक हो गई थी। कंपनी ने यहां पर सडक़ खुदवा कर काम शुरू कर दिया। मौके पर गैस कंपनी के चेतावनी बोर्ड लगे होने के बावजूद कंपनी ने गैस पाइपलाइन अधिकारियों को सूचना नहीं दी। सुबह 9 बजे यहां जेसीबी से खुदाई शुरू की। चार पांच फीट खुदाई के बाद यहां पर गैस पाइप लाइन का पाइप क्षतिग्रस्त हो गया। इससे गैस निकलने शुरू हो गई और आसपास के जगह पर गैस की गंध फैलने लगी। इधर जेसीबी वाला मौके से जेसीबी लेकर फरार हो गया। गैस लीक होते देख पास के केबिन संचालक और अन्य लोग डर के मारे भाग छूटे।

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष महासम्मेलन के पोस्टर का विमोचन

पुलिस और कपंनी प्रतिनिधि पहुंचे 

आधे घंटे बाद गैस कंपनी के प्रतिनिधि पहुंचे और गैस सप्लाई बंद करवाई गई। यहां अब फिर से गैस पाइप लाइन दुरुस्त करने का काम शुरू किया। गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त करने के लिए 3 साल का जुर्माना और 25 करोड़ के जुर्माने का प्रावधान है। मामले में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। एहतियात के तौर पर बासनी से दमकल को भी बुलाया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews