Fraud of 7 lakhs on the pretext of getting a plot to ASI

एएसआई को प्लॉट दिलाने का झांसा देकर 7 लाख की धोखाधड़ी

  • मुख्य आरोपी दलित अत्यायार एवं दुष्कर्म केस में जेल पहुंचा
  • जमानत के बाद देता रहा झांसा

जोधपुर,शहर के भगत की कोठी पुलिस थाने के एक एएसआई को कुछ लोगों ने झालामंड में प्लॉट दिलाने के नाम पर 7 लाख की धोखाधड़ी कर ली। उन्होंने इस बाबत कुड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया है। जिस पर अब जांच आरंभ की गई है। बताया गया कि मुख्य आरोपी दलित अत्याचार एवं दुष्कर्म केस में जेल भी गया है। जमानत से आने पर वह झांसे देता रहा और अब रकम न लौटाने की बात कह रहा है।

ये भी पढ़ें- शराब ठेका सैल्समैन और अन्य युवक ने लगाया फंदा

भगत की कोठी पुलिस थाने के एएसआई हनुवंत सिंह ने रिपोर्ट दी। उन्होंने बताया कि वे साल 2018 से 2021 तक कुड़ी थाने में पोस्टेड थे। तब उनकी पहचान अनवर हुसैन नाम के शख्स से हुई थी। उसने झालामंड गांव में एक खसरे की जमीन को दिखाया था। जिसकी कीमत 12 लाख बताई थी। यह जमीन किसी अन्य की थी। बाद में जिस व्यक्ति की जमीन थी उससे सौदा करवा कर अनवर हुसैन को पहले तीन लाख रूपए दिए गए। फिर अन्य रूपए जमीन पट्टा एवं रजिस्ट्री के बाद देना तय हुआ।

ये भी पढ़ें- Shergarh cylinder blast : प्रतिपक्ष नेता राठौड़ पहुंचे भूंगरा गांव, राज्य मावनाधिकार आयोग अध्यक्ष पहुंचे एमजीएच

इस बीच में साल 2020 में उसे 4 लाख और दिए गए थे। जब उससे रजिस्ट्री एवं पट्टे की बात की जाने लगी तो वह टालमटोल जवाब देने लगा। इसी साल में कोरोना काल भी आया और वह अनवर दलित अत्याचार एवं दुष्कर्म केस में जेल चला गया। जेल से जमानत पर छूटने के बाद उससे रकम की बात की गई तो वह टालमटोल जवाब देने लगा। उसके साथ में ओमाराम,रमेश मेहरा नाम के दो और शख्स भी थे।

एएसआई हनुंवत सिंह के अनुसार आरोपी ने बाद मेें उसके नाम की गई जमीन को किसी अन्य को बेचान कर दिया और रूपए वापिस मांगने पर धमकाने लगा और रूपए नहीं लौटाने की बात की। अब घटना मेें कुड़ी भगतासनी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews