चार दिन पहले सुनारी काम में लगे, पांच लाख का सोना लेकर चंपत

चार दिन पहले सुनारी काम में लगे, पांच लाख का सोना लेकर चंपत

जोधपुर, शहर के भीतरी क्षेत्र घोड़ों का चौक स्थित वर्धमान अस्पताल के निकट एक सुनार के पास दो कारीगर काम पर लगे। मौका लगने पर 100 ग्राम सोना लेकर चंपत हो गए। सोना पांच लाख का बताया गया है। आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की लोकेशन पहले नई सड़क़ एरिया में आई फिर वे मोहनपुरा पुलिया रेलवे ट्रेक की तरफ जाते देखे गए। दोनों कारीगरों को चार दिन पहले ही दुकानदार ने काम पर रखा था। फर्जी आधार कार्ड का भी संदेह है। दोनों हैदराबाद से यहां काम पर आए थे। पुलिस अब घटना में मोबाइल सीडीआर से उनका पता लगाने का प्रयास कर रही है।

सदर बाजार पुलिस थाने के एएसआई भंवरराम ने बताया कि घोड़ों का चौक गोल्ड गणेश भवन में रहने वाले दत्तात्रेय डांवर पुत्र घनश्याम की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमेें बताया कि उसके पास में चार दिन पहले कार्तिक और नारायण नाम के दो शख्स जो खुद को हैदराबाद से आना बताया था। उन्होंने सुनारी का काम मांगा। तब उनका आधार कार्ड लेकर काम पर रख लिया गया। मगर गुरूवार को दिन में दोनों डेढ़ बजे के आस पास दुकान से निकल गए। दुकानदार दत्तात्रेय डांवर दुकान में ही बने अपने भवन में किसी काम से गया था। आधा घंटा बाद लौटा तब दोनों कारीगर गायब मिले। पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि दोनों कारीगर 100 ग्राम सोना यानी पांच लाख का सोना लेकर चंपत हो गए।

एएसआई भंवराराम ने बताया कि घटना में आस पास के सीसीटीवी फुटेज जांचने पर पता लगा कि इनकी लोकेशन नई सडक़ स्थित गैलेक्सी होटल के पास देखी गई। बाद में दोनों मोहनपुरा पुलिया के नीचे रेलवे ट्रेक पर देखे गए। वक्त घटना भंटिडा पैसेंजर ट्रेन का भी था। ऐसे में आशंका है कि दोनों इसी ट्रेन से भाग गए होंगे। अब बदमाशों की मोबाइल सीडीआर से पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों ने आधार कार्ड में अपना मूल पता कोलकाता के पश्चिमी बंगाल का दे रखा था। आधार कार्ड भी फर्जी होने की आशंका है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews