चलते ट्रक में शॉर्टसर्किट से लगी आग, चालक कूदकर जान बचाने में सफल

चलते ट्रक में शॉर्टसर्किट से लगी आग, चालक कूदकर जान बचाने में सफल

जोधपुर, निकटवर्ती जोधपुर-फलोदी रोड पर सोमवार की सुबह ओसियां के पास में ईंटों से भरे एक ट्रक में आग लगने से अफरातफरी मच गयी। ट्रक के चालक ने कूद कर अपनी जान बचाई। बताया जाता है कि चलते ट्रक के तारों में संभतवत: शार्टसर्किट हुआ है। गमीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। बाद में फायर स्टेशन से गाड़ी को बुलाकर आग पर काबू पाया जा सका। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। मार्ग पर यातायात भी प्रभावित हुआ, जिसे बाद में दुरूस्त कर दिया गया।

ओसियां पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह के समय बीकानेर की तरफ से जोधपुर आ रहे ईंटों से भरे एक ट्रक में अचानक आग लग गई। संभवत: ट्रक के तारों में शॉर्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी ने आग पकड़ ली। तेजी से चल रहे ट्रक में हवा लगने से आग तेजी से फैलना शुरू हो गई। आग की ऊंची लपटें उठती देख ड्राइवर ने सड़क़ पर ही ट्रक को रोका और बाहर कूद गया। उसने वहां से निकलने वाले अन्य वाहनों में सवार लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन डीजल टैंक तक आग पहुंचने के कारण यह बेकाबू हो गई।

सूचना मिलते ही एएसआई सहीराम पुलिस टीम के साथ ओसियां से घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने मंडोर फायर स्टेशन पर सूचना देकर एक फायर ब्रिगेड को बुलाया। निकट के खेत से एक ट्रैक्टर टैंकर को लाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया। इस दौरान कुछ ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आग काफी हद तक नियंत्रित की जा चुकी थी। फायरमैन ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews