fierce-fire-in-handicraft-factory-2

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग

  • दोपहर तक उठता रहा धुंआ
  • आठ दमकलों ने कड़ी मशक्कत कर पाया काबू

जोधपुर,शहर के निकट पाली रोड स्थित कांकाणी मार्ग पर एक हैण्डीक्राफ्ट इकाई में शनिवार तडक़े भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण पता नहीं चला। मगर उसे बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी पसीना बहाना पड़ा। आठ दमकलों ने कई फेरों के बाद आग पर काबू पाया। मगर दोपहर तक मलबे से धुंआ उठता रहा। जिस पर दमकल की गाडिय़ां पानी डालती रही। इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- आरपीएफ जोधपुर लाईन के सफाईकर्मी की बेटी का मायरा भरने पहुँचा आरपीएफ परिवार

एएफओ हेमराज शर्मा ने बताया कि पाली रोड स्थित कांकाणी मार्ग पर संभव हैण्डीक्राफ्ट नाम से इकाई है। तडक़े चार बजे आग लगने की सूचना पर बासनी से दमकल की गाड़ी भेजी गई। मगर आग की तीव्रता ज्यादा होने पर शास्त्रीनगर,नागौरी गेट एवं बोरानाडा से दमकलों को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि आग से फैक्ट्री में लाखों का नुकसान हो गया।

तैयार एवं कच्चा मटेरियल जलकर नष्ट हुआ है। आग पर हालांकि काबू पाया लिया गया है। मगर मलबे से अब तक धुंआ उठ रहा है। ऐसे में दमकल आग को पूर्ण रूप से बुझाने के लिए लगा रखी हैं। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। फैक्ट्री मालिक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। फायर ऑफिसर प्रशांत सिंह, बासनी प्रभारी बंशीदास भी दोपहर तक मौके पर मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews