गुजरात से फलोदी के लिए आया नकली घी,पुलिस ने पकड़ा

जोधपुर,गुजरात से फलोदी के लिए आया नकली घी,पुलिस ने पकड़ा। कमिश्ररेट पुलिस की तरफ से सुबह की गई नाकाबंदी में विवेक विहार पुलिस ने पाली रोड स्थित डी-मार्ट के पास में एक पिकअप को रुकवाया। पिकअप में काफी मात्रा में घी लादा हुआ था। इस पर घी नकली होने के संदेह में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम को सूचना दी गई। प्रथम दृष्टया घी नकली होने के संदेह में उसकी सैंपलिंग करवाई गई। पुलिस ने मौके से श्रीमूल नाम के एक ब्रांड के 170 कार्टन को जब्त कर थाने में रखवाया है।

यह भी पढ़ें – राजराजेश्वरी मातेश्वरी महालक्ष्मी का 144वां पाटोत्सव सम्पन्न

थानाधिाकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि कमिश्ररेट पुलिस की तरफ से सुबह संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के समय एक मिनी पिकअप वाहन को डीमार्ट पाली रोड पर रुकवा कर तलाशी ली गई। तब उसमें श्रीमूल नाम ब्रांड के घी के कार्टन मिले। घी नकली होने के संदेह पर संबंधित विभाग अधिकारियों को सूचना देकर बुलाया गया। घी की सेपलिंग करवाई गई।

थानाधिकारी जितेंद्र सिंह के अनुसार घी पालनपुर निवासी दीपक रावल होना बताया गया है।इसकी कंपनी का घी पहले से भी अमानक पाया गया था। जिस बारे में भी जांच चल रही है। आज जो घी पकड़ा गया है वह भी दीपक रावल का है। बिलों को चेक किया जा रहा है। बरामद हुए संदिग्ध घी की अनुमानित कीमत दस लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें – डीआरएम ने किया जोधपुर-भीलड़ी रेल मार्ग का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण

खाद्य निरीक्षक रजनीश शर्मा ने बताया कि यह गुजरात से आ रहा था और फलोदी जा रहा था। बाजार में घी की कीमत आज पांच सौ से ज्यादा है जबकि पकड़ा गया घी 330-370 के बीच है। पॉम ऑयल जैसा प्रतीत हो रहा है। इसकी अब सेंपलिंग कर जांच की जा रही है।