भीतरी शहर में दिनदहाड़े घर में घुसकर लूटपाट बच्ची के गर्दन पर चाकू रख लुटेरा गहने ले गया

भीतरी शहर में दिनदहाड़े घर में घुसकर लूटपाट बच्ची के गर्दन पर चाकू रख लुटेरा गहने ले गया

जोधपुर, शहर में अब दिन दहाड़े ही लूट की घटनाएं होने लगी हैं। अंदरूनी क्षेत्र में भी अब लुटेरों का आतंक हो रहा है। अब तक बाहरी इलाकों में ही लूटपाट की घटनाएं होती आई हैं। मगर शनिवार को दिन में हाथीराम का ओडा क्षेत्र में एक बदमाश चाकू लेकर एक घर में घुसा और बच्ची के गर्दन पर चाकू रख उसकी दादी के टोप्स और मां की आर्टिफिशियल ज्वैलरी लूट कर ले गया। पुलिस ने अब आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे का पता लगाने प्रयास शुरू कर दिया है। फुटेज में एक युवक नजर आया है। जिसकी पहचान कर पकड़ऩे की कोशिश की जा रही है। वारदात की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

एसीपी केंद्रीय आईपीएस रंजीता, एसएचओ हरीशचंद्र सोलंकी ने पीड़ित परिजन से बात की। पुलिस ने बताया कि हाथी राम का ओडा क्षेत्र में स्थित दाऊजी के मंदिर के सामने पंकज भंसाली का परिवार निवास करता है। दोपहर एक बजे उनकी मां चंद्रकला अपनी बहू मालविका व उसके तीन बच्चों के साथ घर में बैठी थी। इस बीच काले कपड़े पहना हुआ एक युवक घर में आ घुसा। अंदर घुसते ही उसने अपने कपड़ों में से एक चाकू बाहर निकाला और वहां खेल रही तेरह वर्षीय बच्ची प्राप्ति के गले पर रख दिया।

युवक ने सास-बहू को धमकाया कि वे दोनों अपने गहने उतार कर उसे सौंप दे अन्यथा बच्ची को मार दूंगा। बच्ची के गले पर चाकू रखा देख सास-बहू बुरी तरह से घबरा गई। दोनों ने अपने कानों में पहने टॉप्स उतार कर बदमाशु युवक को सौंप दिए। टॉप्स सौंपते समय चंद्रकला ने अपनी पोती का हाथ पकड़ अपनी तरफ खींच लिया, लेकिन इस बीच बदमाश ने प्राप्ति के हाथ में पहनी चांदी की एक अंगूठी को खींच कर उतार लिया। इसके बाद लुटेरा वहां से भाग निकला।

इस वारदात से सास-बहू व तीनों बच्चे से घबरा गए। बोरानाडा में काम करने वाले पंकज को उन्होंने फोन कर घटनाक्रम की जानकारी दी। थोड़ी देर में पंकज भी वहां आ पहुंचा। उसने पुलिस को लूट की सूचना दी। पंकज ने बताया कि मां के कान में साढ़े पांच ग्राम वजनी सोने के टॉप्स पहने थे। पत्नी के कान में आर्टिफिशियल टॉप्स पहने हुए थे। दिनदहाड़े लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। एक स्थान पर लुटेरे युवक की हल्की झलक नजर आ रही है। पुलिस उसके सहारे हुलिया पहचानने का प्रयास कर रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews