विमंदितों की नियमित चिकित्सा जांच सुनिश्चित कराएं-सचिव सांदू

विमंदितों की नियमित चिकित्सा जांच सुनिश्चित कराएं-सचिव सांदू

विमंदितों की नियमित चिकित्सा जांच सुनिश्चित कराएं-सचिव सांदू

मदर टेरेसा मानसिक विमंदित गृह और केंद्रीय कारागृह का निरीक्षण

जोधपुर,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर के सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू ने शुक्रवार को ज्योति नगर कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित मदर टेरेसा मानसिक विमंदित गृह (बालिका) का मासिक निरीक्षण किया।

सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू ने विमंदितों के निवास स्थान तथा विमंदित गृह परिसर की साफ-सफाई, सोने की व्यवस्था, केयर टेकर उपलब्धता एवं रसोई घर का निरीक्षण किया। इसी के साथ उन्होंने विमंदितों को दिए जाने वाली खाद्य सामग्री की जाँच भी की, उन्होंने विमंदित गृह के प्रबन्धक को आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान सचिव सांदू ने प्रबन्धक से विमंदितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा उनकी नियमित चिकित्सा जॉच करवाने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार राजस्थान उच्च न्यायालय के पारित आदेश की पालना में सचिव सांदू ने राजस्थान स्थित राज्य सरकार द्वारा संचालित अथवा पंजीकृत विमंदित मानसिक गृहों के निरीक्षण के अंतर्गत मदर टेरेसा मानसिक विमंदित गृह (बालिका) का निरीक्षण किया।

उन्होंने शुक्रवार को केंद्रीय कारागृह, जोधपुर का साप्ताहिक निरीक्षण भी किया तथा वहां की समस्त व्यवस्थाओं की जांच-पड़ताल कर आवश्यक निर्देश दिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts