eleven-thousand-railway-workers-will-hoist-the-tricolor-flag-distributed-at-homes

ग्यारह हजार रेलकर्मी घरों पर फहराएंगे तिरंगा,ध्वज वितरित

  • डीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने निकाली संकल्प रैली
  • 13 से 15 अगस्त तक फहराएंगे झंडे

जोधपुर,आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर कार्यरत ग्यारह हजार रेलकर्मचारी 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में इन झंडों का वितरण किया। इसके साथ ही डीआरएम के नेतृत्व में रेलवे अधिकारियों ने ध्वज संकल्प रैली भी निकाली।

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जोधपुर मंडल पर आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत सोमवार को डीआरएम ऑफिस सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने आजादी का अमृत महोत्सव के महत्वत और इसके तहत प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप घर-घर तिरंगा अभियान पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रत्येक रेल अधिकारी और कर्मचारियों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर अनिवार्य रूप से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने की अपील की।

इस अवसर पर उन्होंने मंडल के सभी शाखा अधिकारियों में लगभग ग्यारह हजार राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए जिन्हें शीघ्र से शीघ्र सभी कर्मचारियों में बांटने के निर्देश दिए गए हैं।
वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण ने बताया कि मंडल के सभी कर्मचारियों में अगले दो दिनों में इन झंडों का वितरण कर दिया जाएगा। इस अवसर पर एनडब्ल्यू आरइयू के मंडल अध्यक्ष महेंद्र व्यास,मंडल मंत्री मनोज कुमार परिहार, यूपीआरएमएस के जोनल कार्यकारी महामंत्री अजय शर्मा,मंडल अध्यक्ष पारस चौधरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी डीआरएम से राष्ट्रीय ध्वज प्राप्त किए।

इस दौरान डीआरएम गीतिका पांडेय के नेतृत्व में मंडल के अधिकारियों ने डीआरएम ऑफिस परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत घर-घर तिरंगा लगाने के संकल्प से संबंधित रैली भी निकाली जिसमें अधिकारियों ने राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत नारे लगाए रैली में बड़ी संख्या में शाखा अधिकारियों मजदूर संगठनों के पदाधिकारियों और रेल कर्मचारियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। वे हाथों में तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाते हुए घर-घर तिरंगा लगाने का आह्वान कर रहे थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की।एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews