electrification-work-completed-on-balotra-samdari-rail-section

बालोतरा-समदड़ी रेल खंड पर विद्युतीकरण कार्य पूरा

  • सौ किमी प्रतिघंटा की स्पीड से सफल रन ट्रायल
  • पीसीईई ने सुरक्षा मानकों की जांच की
  • जल्दी फिट मिलने की उम्मीद

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल पर समदड़ी-बालोतरा रेल खंड पर रेल विद्युतीकरण का कार्य पूरा करवा लिया गया है। 33 किलोमीटर लंबे इस रेल खंड पर रेल विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के साथ ही जोधपुर मंडल पर अब तक 184 किलोमीटर रुट खंड पर विद्युतीकरण कार्य हो चुका है तथा समूचे जोधपुर मंडल पर दिसंबर 2023 तक रेलवे का सम्पूर्ण विद्युतीकरण का लक्ष्य निर्धारित है।

 

उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर राजेश मोहन ने मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय व मंडल अधिकारियों की टीम के साथ इलेक्ट्रिक लोको से बालोतरा से समदड़ी के बीच 100 किलोमीटर की स्पीड से सफल रन ट्रायल किया। इस दौरान उन्होंने मार्ग के पारलू और बालोतरा स्टेशनों पर विद्युतीकरण कार्य के तहत स्विचिंग पोस्टों का निरीक्षण किया और संतोष जाहिर किया।

ये भी पढ़ें- फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ जेलर की शूटिंग कर मुंबई लौटे

इस दौरान राजेश मोहन व डीआरएम ने बालोतरा से समदड़ी के बीच स्टेशनों पर सुरक्षा मानकों की जांच की तथा बालोतरा और समदड़ी स्टेशनों पर समपार फाटकों का निरीक्षण किया और आमजनों से इलेक्ट्रिक रेल मार्ग पर आवागमन के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की।

electrification-work-completed-on-balotra-samdari-rail-section

रन ट्रायल के पश्चात इलेक्ट्रिक लोको से संचालित विशेष कोच में अधिकारी शाम को जोधपुर पंहुचे। डीआरएम ने बताया कि जोधपुर मंडल के सभी रेल खंडों पर विद्युतीकरण का कार्य चरणबद्ध तरीके से करवाया जा रहा है जिसके तहत बालोतरा से समदड़ी तक 33 किमी खंड पर कार्य पूर्ण होने के साथ ही जोधपुर मंडल पर कुल 184 किलोमीटर रेलवे ट्रेक का विद्युतीकरण हो चुका है।

electrification-work-completed-on-balotra-samdari-rail-section

उन्होंने बताया कि जोधपुर-बाड़मेर रेल खंड पर रेल विद्युतीकरण कार्य के अगले चरण में बालोतरा से बाड़मेर स्टेशनों के बीच 100 किलोमीटर रेल खंड पर विद्युतीकरण का कार्य चरणबद्ध तरीके से मार्च-2023 तक पूरा करवा लिया जाएगा। इसके साथ ही सम्पूर्ण जोधपुर मंडल पर विद्युतीकरण का कार्य दिसंबर-2023 तक पूरा करवाने का लक्ष्य पूर्व निर्धारित है।

रन ट्रायल के दौरान रेल विद्युतीकरण के मुख्य परियोजना अधिकारी पीएल मीणा,चीफ इलेक्ट्रिक इंजीनियर (डिस्ट्रीब्यूशन)जगदीश चौधरी,वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर (कर्षण) प्रवीण चौधरी,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा सहित अनेक अधिकारी व निरीक्षक साथ थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews