प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित

  • जोधपुर लोकसभा सीट पर 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में
  • नाम वापसी के बाद साफ हुई तस्वीर

जोधपुर,प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित। लोकसभा आम चुनाव -2024 के तहत जोधपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि के बाद चुनाव की तस्वीर साफ हो गई है। जोधपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। नाम निर्देशन पत्र वापसी के अंतिम दिन एक निर्दलीय प्रत्याशी पवन कुमार ने अपना नाम वापस लिया। नाम निर्देशन पत्र वापसी की समय सीमा समाप्ति के बाद अभ्यर्थियों को चुनाव-चिन्हों का आवंटन किया गया।

यह भी पढ़ें – कब्जासुदा ऑटो शोरूम से चाबियां एवं दस्तावेज चोरी,केस दर्ज

यह हैं चुनाव चिन्ह
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि जोधपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए नाम वापसी के बाद चुनाव चिह्नों का आवंटन किया गया। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य की राजनैतिक दलों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा को हाथ,भारतीय जनता पार्टी के गजेन्द्र सिंह शेखावत को कमल,बहुजन समाज पार्टी की मंजू मेघवाल को हाथी,रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों में आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) के अणदाराम उर्फ आनंद चौहान को केतली,राइट टू रिकॉल पार्टी के पप्पु दान को प्रैशर कुकर,इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी के भोम सिंह को हान्डी,राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (सेक्युलर) के राम दयाल बिश्नोई को चक्की,दलित कान्ति दल की शहनाज बानों को ट्रक,भारतीय संपूर्ण क्रांतिकारी पार्टी के सत्यनारायण को ऑटोरिक्शा तथा अन्य अभ्यर्थी के रूप में निर्दलीय प्रत्याशी नरेश कण्डारा को एयरकंडीसनर,निर्दलीय प्रत्याशी लिखमा राम को सेब,निर्दलीय प्रत्याशी विशेक विश्नोई को चारपाई, निर्दलीय प्रत्याशी शिवा राम को हॉकी और बॉल,निर्दलीय प्रत्याशी सुनिल भंडारी को हाथ गाड़ी एवं निर्दलीय प्रत्याशी सुनील कुमार पारीक को टेलीफोन चुनाव-चिन्ह आवंटित किए गए हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews