Eight and a half thousand packets of food distributed

जोधपुर, गरीबों, मजदूरों के पलायन को रोकने तथा कोई भी प्रदेशवासी भूखा न सोए संकल्प को लेकर राज्य सरकार के निर्देश पर नगर निगम दक्षिण और भामाशाहों की ओर से अब तक साढ़े आठ हजार से अधिक भोजन पैकेट से उपलब्ध करवाए जा चुके हैं।

नगर निगम आयुक्त दक्षिण डॉ अमित यादव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने को लेकर नगर निगम दक्षिण अपने स्तर पर व भामाशाहों के सहयोग से भोजन उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह में नगर निगम दक्षिण की ओर से कुल करीब 8500 भोजन के पैकेट वितरित किए जा चुके हैं।

इनमें से करीब 1200 पैकेट भामाशाह के सहयोग से उपलब्ध करवाए गए हैं व शेष भोजन पैकेट नगर निगम ने अपने स्तर पर जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए हैं। उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाने में संभली ट्रस्ट, मनीष धारीवाल, दिलीप धारीवाल, मधुसूदन भंसाली, सुनील तातेड़, भंसाली बेडमिंटन ग्रुप और सुशील कुमार की ओर से सहयोग राशि प्राप्त हुई है।

ये भी पढ़े – विद्युत कर्मियों की कोरोना संबंधी मांगे नही मानने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी

उन्होंने बताया कि न केवल जरूरतमंदों को बल्कि हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को भी नगर निगम दक्षिण भोजन उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण काल में नगर निगम दक्षिण जरूरतमंदों को भोजन व अन्य राहत सामग्री उपलब्ध करवा रहा है, इसके लिए जो भी भामाशाह सहयोग करना चाहते हैं उसके लिए नगर निगम दक्षिण में एक अलग से डेडिकेटेड अकाउंट खुलवाया है। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी रातानाडा ब्रांच में यह खाता खुलवाया गया है जिसकी खाता संख्या 50200058172496 है। उन्होंने भामाशाहों से अधिक सहयोग करने की अपील की है।