efficient-management-of-fairs-in-the-state-borana

राज्य में मेलों का हो रहा कुशल प्रबंधन-बोराणा

  • सरकार श्रद्धालुओं का हर संभव रख रही है ध्यान
  • राज्य मेला प्राधिकरण उपाध्यक्ष बोराणा ने मसूरिया मेले का किया निरीक्षण

जोधपुर,राज्य में मेलों का हो रहा कुशल प्रबंधन-बोराणा। राजस्थान राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) रमेश बोराणा ने शुक्रवार को लोकदेवता बाबा रामदेव के गुरु। बालीनाथ की समाधि पर भरने वाले देश के विख्यात मसूरिया मेले का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर बोराणा ने कहा कि मेले हमारी श्रद्धा व आस्था के प्रमुख केंद्र हैं और इनकी प्रभावी सुरक्षा व व्यवस्थाएं हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश में मेला संस्कृति व प्रबंधन को लेकर बहुत संवेदनशील हैं और इसी के अनुरूप राज्य के मेलों का कुशल प्रबंधन किए जाने के साथ यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि श्रद्धालुओं को कम से कम असुविधा हो और बेहतर सुविधाओं का अनुभव हो।

ये भी पढें- सुरक्षित रेल परिचालन के लिए सेफ्टी सेमिनार आयोजित

बोराणा ने मेलार्थियों से रोडवेज़ की बसों में आधा किराया लेने हेतु मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
बोराणा ने मेला क्षेत्र में पहुंचकर और पैदल घूम कर सभी व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और श्रद्धालुओं से बातचीत भी की। उन्होंने मेला आयोजन कमेटी के पदाधिकारियों से मेले में उनके द्वारा की गई व्यवस्थाओं की भी विस्तृत जानकारी ली तथा उन्हें प्राधिकरण के निर्देशों की पूर्ण पालना करते हुए दर्शनार्थियों को वांछित सुविधाएं एवं सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की असुविधा उत्पन्न न होने पाए। उन्होंने मेला कार्यालय में ज़िला व पुलिस प्रशासन,नगर निगम,जेडीए तथा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके द्वारा किए गए बिजली,पानी,सड़क,चिकित्सा, यातायात सहित सुरक्षा प्रबंधन की जानकारी ली तथा निर्देश भी दिये।

ये भी पढ़ें- हिंदी दिवस पर वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित

उन्होंने कल मसूरिया पहाड़ी पर हुई दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को निर्देश दिये कि मेले के दौरान दुर्गम रास्तों व पहाड़ों पर कोई अनावश्यक न जाने पाए। उन्होंने इस अवसर पर बाबा रामदेवजी के गुरु बालीनाथजी की पुण्य स्थली के दर्शन कर प्रदेश में अमन-चैन व ख़ुशहाली की कामना की। बोराणा ने बताया कि वे राज्य के अधिसंख्य मेलों व पदयात्राओं का स्वयं अवलोकन कर रहे हैं।
अवलोकन के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर प्रथम) चंपालाल,नगर निगम (दक्षिण) के अतिरिक्त आयुक्त विशाल दवे,जेडीए उप सचिव प्रकाश अग्रवाल,एसीपी अशोक आंजणा सहित संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews