पश्चिमी विक्षोभ का दिखा असर,धुंध के आगोश में सूर्यनगरी

-सुबह 11 बजे सूर्यदेव दर्शन दे पाए

-हवा में घुली ठंडक,पारा गिरा

जोधपुर,प्रदेश में एक बार फिर से सर्दी की चमक बढ़ गई है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम का मिजाज 14 जनवरी से बदल जाएगा। मगर उसका असर शुक्रवार से शुरू हो गया है। जोधपुर और आसपास के इलाकों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। सुबह 11 बजे तक धुंध दिखाई देती रही, बाद में सूर्यदेव के दर्शन होने पर धुंध छंट गई। धूप में भी गलन महसूस किए जाने के साथ कंपकंपी छूटती रही।

इसे भी पढ़ें-सड़क हादसों में दो की मौत

शुक्रवार की सुबह जब सूर्यनगरीवासी की नींद टूटी तो शहर को धुंध में लिपटा देखा। दूर-दूर तक कुछ भी साफ नजर नहीं आ रहा था। अल सुबह घरों से निकलने वालों को भी लाइट का सहारा लेना पड़ा। वाहन चालकों ने गाडिय़ों की हैडलाइट को जलाकर सफर किया। मेहरानगढ़, उम्मेदभवन सहित जोधपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन भी साफ नजर नहीं आ रही थी।

यह भी देखें-7 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस रहेंगी उपलब्ध

कोहरा छाने के साथ ही सर्दी का अहसास भी एकाएक बढ़ गया। सुबह के समय लोगों की धूजणी छूट गई। सर्द हुए मौसम का असर आगामी 17 जनवरी तक बना रह सकता है। मौसम विभाग ने अब शीत लहर की चेतावनी जारी की है। शनिवार से शीतलहर का असर भी देखा जा सकता है। 15-16 जनवरी को इसका ज्यादा असर देखा जा सकता है। मैदानी एवं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी एवं पश्चिमी विक्षोभ के असर से सर्दी की चमक फिलहाल बरकरार रहेगी।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews