पश्चिमी विक्षोभ का असर: मारवाड़ में ठंड की दस्तक

पश्चिमी विक्षोभ का असर: मारवाड़ में ठंड की दस्तक

जोधपुर, मारवाड़ में सोमवार को मौसम पूरी तरह बदला नजर आया। रविवार रात को कुछ स्थानों हुई हल्की बारिश ने आज फिजां को बदल डाला। आज ठंड की दस्तक का आभास जता दिया। शाम को शीत हवा चलने से लोग गर्म लबादे में नजर आने लग गए। पाकिस्तान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पश्चिमी राजस्थान में भी नजर आने लगा है। पश्चिमी राजस्थान में सोमार को मौसम में बदलाव आ गया। जोधपुर शहर में सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं। जोधपुर जिले के बिलाड़ा तहसील और आस पास कापरड़ा सहित कुछ क्षेत्रों में आज सुबह हल्की बारिश भी हुई। बादलों के छंटते ही तापमान के नीचे जाने से सर्दी बढऩे के आसार हैं।

बेमौसम की इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। वे फसल काट उपज लेने की तैयारी में हैं। ऐसे में कटी हुई फसल के खराब होने की चिंता सता रही है। मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी 24-25अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। विभाग का अनुमान एकदम सटीक रहा। ऐसे में पाली व जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कुछ स्थान पर बारिश हुई है। जोधपुर शहर में सुबह घने बादल छाए रहे। दिन चढऩे के साथ बादल बिखरना शुरू हो गए। हालांकि अभी तक हल्के बादलों ने डेरा जमा रखा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews