drm-did-window-inspection-of-jodhpur-nagaur-rail-section

डीआरएम ने किया जोधपुर-नागौर रेल खंड का विंडो निरीक्षण

  • जांची व्यवस्थाएं
  • रेलवे का मेगा सेफ्टी ड्राइव
  • यात्री सुविधाओं में वृद्धि पर बल
  • नागौर कलेक्टर ने की मुलाकात

जोधपुर, भारतीय रेलवे पर चलाए जा रहे मेगा सेफ्टी ड्राइव के तहत मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने शुक्रवार को जोधपुर-नागौर रेल खंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण कर सुरक्षित रेल संचालन से जुड़े संरक्षा और सुरक्षा मानकों की जांच की। इसके साथ ही उन्होंने यात्री सुविधाओं के उन्नयन और अनुरक्षण के निर्देश दिए।
पांडेय ने वृहद सेफ्टी ड्राइव के तहत जोधपुर-मेड़ता रोड-नागौर रेल खंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए रास्ते के स्टेशनों पर करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा भी लिया।

उन्होंने इस मार्ग पर चल रहे रेल विद्युतीकरण कार्यों की प्रगति की जानकारी हासिल की और इस कार्य में लगे कार्मिकों से सावधानीपूर्वक और निर्धारित मानकों के अनुरूप काम करने के निर्देश दिए। डीआरएम ने नागौर रेलवे स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म का सघन निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं की उपलब्धता जांची। उन्होंने दोनों प्लेटफॉर्म पर पर्याप्त पेयजल और रोशनी बंदोबस्त पर निगरानी पर बल दिया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर संरक्षा और सुरक्षा मानकों तथा सुरक्षित रेल संचालन के प्रबंधन की बारीकी से जांच की और इस संबंध में तैनात कर्मचारियों की दक्षता की जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने नागौर जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया से मुलाकात की और रेलवे स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया और एप्रोच रोड के सौंदर्यीकरण व यात्री सुरक्षा की दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा। इसके साथ ही डीआरएम ने रेलवे और राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल स्थापित कर यात्री हितों से जुड़े छोटे-मोटे मुद्दों के त्वरित निस्तारण पर बल दिया। कलेक्टर ने इस संबंध में सकारात्मक सहयोग का भरोसा दिलाया। इस दौरान वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) मुकेश कुमार मीणा,मंडल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा, आरपीएफ व जीआरपी के जवान और अन्य अधिकारी डीआरएम के साथ थे।

एक स्टेशन एक उत्पाद कियोस्क का किया अवलोकन

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने नागौर रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट के तहत लगाई गई कियोस्क का अवलोकन किया। उन्होंने कियोस्क पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए स्थानीय उत्पादों की सराहना की और लोकल प्रॉडक्ट की खरीदारी की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews