हाळी अमावस्या पर किया दान

जोधपुर, हाळी अमावस्या पर मंगलवार को दान-पुण्य के कार्य किए गए। गौ भक्तों ने इस अवसर पर गौशालाओं में हरा चारा, लापसी का वितरण किया। पक्षी प्रेमियों ने पानी व दानों के लिए परिंडे लगाए। कई लोगों ने घरों में हवन भी किया।
बैशाख मास की अमावस्या पर शहर में लोगों ने अपनी श्रद्धा भाव से गौमाता और बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा, दीन असहाय जरुरतमंदों की सेवा, दान-पुण्य और हवन आदि धार्मिक अनुष्ठान किए। जालेली चंपावता ढाको की ढाणी में श्री महादेव गौशाला सेवा समिति के तत्वावधान में गांव वालों द्वारा गौशाला में गोवंश के लिए 2 क्विंटल 51 किलो की लापसी बनाकर व हरा रिजगा गायों को खिलाया गया।

donation on the halee amavasya

इस सेवा कार्य में समाजसेवी हीरालाल, उपसरपंच जालाराम, रामदिन, स्वास्थ्य मित्र जेठाराम, नरसिंहराम, अम्माराम आदि ने योगदान दिया। चाणक्यपुरी गोकुल धाम स्थित चंद्रेशर महादेव मंदिर परिसर में पक्षियों के दाना पानी के लिए परिंडे और रहवास के लिए माटी के घरौंदे लगाए गए। देवीलाल सुथार ने बताया कि सभी लोग अपनी तरफ से पक्षियों के लिए पार्कों में परिंडें व घरौंदे लेकर आए। इस दौरान मंदिर महंत महेन्द्र दास, कानाराम पटेल, ओमप्रकाश सुथार, प्रेमाराम सुथार, भंवरलाल विश्नोई आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़े :- सख्ती के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस, सडक़ों पर दिखे कम वाहन

Similar Posts