दूरदर्शन कॉलोनी में किया श्रमदान

केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा स्वच्छता ही सेवा के तहत श्रमदान कार्यक्रम आयोजित

जोधपुर,दूरदर्शन कॉलोनी में किया श्रमदान। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर,नगर निगम,भारत विकास परिषद, आकाशवाणी केन्द्र,स्वास्थ्य विभाग, पत्र सूचना कार्यालय,नेहरू युवा मंडल,नेहरू युवा केंद्र के सहयोग से दूरदर्शन कॉलोनी परिसर में भारत सरकार के‘स्वच्छता ही सेवा-2023’ अभियान के तहत श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया।इस अवसर पर नगर निगम (दक्षिण) की उपायुक्त अल्का बुरड़क ने इस स्वच्छता ही सेवा कचरा मुक्त भारत जन- आन्दोलन श्रमदान के दौरान बताया कि सभी अपने आस-पास स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाएं और अन्य जनसाधारण को भी इस कार्य के लिए प्रेरित करने की बात कही।

यह भी पढ़ें – खाली प्लास्टिक कार्टन के नीचे मिली 41 लाख की शराब,चार गिरफ्तार

इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर के केआर सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर  2014 से जन भागीदारी के साथ स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की गई थी जिसके 9 साल पूरे होने पर 15 सितम्बर से 2अक्टूबर 2023 तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है‌। जिसके तहत बड़े स्तर पर सफाई अभियान चलाकर साफ-सफाई की जा रही है। इस क्रम में स्वच्छता ही सेवा-2023  का विषय कचरा मुक्त भारत है। इस पर जागरूकता बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की शपथ दिलवाई गयी। शपथ के दौरान नगर निगम दक्षिण की उपायुक्त अल्का बुरड़क,भारत विकास परिषद के सचिव सुरेशचंद भूतड़ा,स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थय कार्यक्रर्ता एवं आशा सहयोगीनीयों,इग्नु के क्षेत्रीय निदेशक डॉ अजयवर्धन आचार्य,स्वास्थ्य विभाग के पीयुष माथुर,आकाशवाणी केन्द्र जोधपुर के आहरण एवं वितरण अधिकारी केएल गर्ग,नेहरू नवयुवक मण्डल के अध्यक्ष नारायण पंचारिया,पत्रसूचना कार्यालय के समस्य कर्मचारी उपस्थित थे। इस कड़ी में केंद्रीय संचार ब्यूरो जोधपुर के केआर सोनी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता ही सेवा कचरा मुक्त भारत श्रमदान कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभाग की ओर से सभी आगुन्तकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews