नेकी की दीवार में वस्त्र भेंट

  • श्याम भक्ति परिवार ने सेवा के सौंपान कार्यक्रम के तहत निभाए सामाजिक सरोकार
  • नवजीवन और लव कुश परिवार के बच्चों के साथ बांटी खुशियां
  • संस्थान की आम सभा में प्रतिवेदन पेश
  • भविष्य में श्याम भक्ति और सामाजिक सरोकार के आयोजन का निर्णय

जोधपुर,नेकी की दीवार में वस्त्र भेंट।सामाजिक सरोकार और श्याम भक्ति को समर्पित श्याम भक्ति सेवा संस्थान ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए सेवा के सौपान कार्यक्रम के तहत जोधपुर के नवजीवन संस्थान और लव कुश बाल गृह में बच्चों के साथ समय बिताया। इसके अलावा नेकी की दीवार में सहयोग करते हुए अपनी भागीदारी निभाई। विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों के व्याख्यान कराने के साथ आमसभा का भी आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें – आज सवा दो घंटे रीशेड्यूल रहकर आबू रोड तक ही जाएगी साबरमती एक्सप्रेस

संस्थान सचिव राजकुमार रामचंदानी ने बताया कि श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत की देखरेख और नवजीवन संस्थान के प्रभारी राजेंद्र परिहार के सहयोग से आयोजित सेवा के सौपान कार्यक्रम का आयोजन सूरसागर स्थित बड़े रामद्वारा से जुड़े संत अमृतराम,सैनाचार्य अचलानंद गिरी और समाजसेवी शोभा परिहार के सानिध्य में सामूहिक रूप से सामाजिक सरोकार के दायित्व का निर्वहन किया गया।

सेवा के सौपान कार्यक्रम के तहत पारिवारिक संस्कार,योग,तनाव रहित स्वस्थ जीवन और नशे की प्रवृति रोकथाम विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। नवजीवन संस्थान परिसर में स्थापित नेकी की दीवार पर पुराने मगर पहनने योग्य कपड़े दिए। दिव्यांग केंद्र में डाईपर वितरित भी किया गया।

इसी तरह लव कुश परिवार के बच्चों को बिस्किट,ज्यूस एवं फ्रूट बांटा गया। संस्थान की आम सभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान अध्यक्ष मोनिका प्रजापत द्वारा संस्थान की स्थापना से लेकर 9 माह में किए गए श्याम भक्ति और सामाजिक सरोकार संबंधित कार्यों का प्रतिवेदन पेश किया गया,तथा भविष्य में किए जाने वाले आयोजनों के बारे में प्रकाश डाला गया।

यह भी पढ़ें – एमबीएम एलुमनी एसोसिएशन की 47वीं वार्षिक आम बैठक संपन्न

इस अवसर पर संस्थान की कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल, सदस्य आशा कच्छवाहा तथा दिलीप मेहता ने अपने अनुभव साझा किए। मास्टर कौटिल्य व्यास ने श्याम बाबा का जैकारा लगवाया। प्रारंभ में नवजीवन संस्थान के प्रभारी राजेंद्र परिहार ने पूरी टीम के साथ अतिथियों और श्याम भक्ति सेवा संस्थान के परिवार के सदस्यों का स्वागत किया। अपने उद्बोधन में श्याम भक्ति सेवा संस्थान द्वारा निभाए जा रहे सामाजिक सरोकार के कार्यों की सराहना की। अंत में सचिव राजकुमार रामचंदानी ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संस्थान के कोषाध्यक्ष जगदीश कुमार,कार्यकारिणी सदस्य हेमंत लालवानी,कृष्णा गौड़ व संस्थान के सदस्य मौजूद थे।