संभागीय आयुक्त ने किया महात्मा गांधी अस्पताल का निरीक्षण

जोधपुर,संभागीय आयुक्त ने किया महात्मागांधी अस्पताल का निरीक्षण।संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने मंगलवार को महात्मागांधी अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों से संवाद कर अस्पताल में की जा रही उपचार संबंधी गतिविधियों, राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजना सहित अन्य व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया।

यह भी पढ़ें – भारत विकास परिषद का सेवा एवं पर्यावरण पखवाड़ा 27 जून से

निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त मेहरा ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था,दवा वितरण केंद्र,ओपीडी, जनरल वार्ड रूम,बर्न यूनिट,स्टोर कक्ष,पार्किंग स्थल सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को शौचालय, सर्जिकल कक्ष सहित अन्य कक्षों की साफ सफाई नियमित रखने,ओपीडी एवं आईपीडी रजिस्टर प्रतिदिन सुचारू रखने,आयुष्मान भारत योजना सहित अन्य प्रमुख योजनाओं की जानकारी के बैनर लगाने के निर्देश दिए।

मेहरा ने सभी वार्डों में सफाई सहित परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई रखने एवं मरीजों को बेहतर इलाज और सुविधाएं देने के निर्देश दिए। उन्होंने वार्डों का निरीक्षण कर निशुल्क दवा, निशुल्क जांच सहित मरीजों को मिल रही अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने समय पर चद्दर बदलने, शीतल पेयजल,मरीजों के परिजनों के लिए पर्याप्त छाया की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री भजनलाल ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पूछी कुशलक्षेम

इस दौरान मेहरा ने कहा कि मरीजों और उनके परिजनों को कोई असुविधा न हो इसको विशेष ध्यान रखा जाए। सभी अधिकारी और कार्मिक समय पर अस्पताल में उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वाह करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ फतेहसिंह भाटी,चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य कार्मिक उपस्थित थे।