उम्मेद स्टेडियम में हुआ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिलास्तरीय आयोजन

  • अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस
  • संसदीय कार्य,विधि एवं विधिक कार्य मंत्री जोगाराम पटेल थे मुख्य अतिथि

जोधपुर, दशवाँ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन व आयुष विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राजकीय उम्मेद स्टेडियम में किया गया। समारोह का शुभारंभ संसदीय कार्य,विधि एवं विधिक कार्य मंत्री जोगाराम पटेल के मुख्य आतिथ्य में अतिथियों ने महर्षि पतंजलि के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

यह भी पढ़ें – एम्स जोधपुर ने 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

डॉ गोपाल नारायण शर्मा के निर्देशन में सामान्य योग प्रोटोकॉल का अभ्यास प्रारंभ हुआ, जिसमें सूक्ष्म, प्राणायाम व सभी तरह के आसन और संकल्प एवं विश्व मंगल की कामना के साथ योगाभ्यास का समापन हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का लाइव प्रसारण भी योगाभ्यास की समाप्ति के बाद किया गया। इसी क्रम में संसदीय कार्य,विधि एवं विधिक कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने बताया कि योग शांति और सामंजस्य के लिए है और इसे हमें अपने दैनिक जीवन में नियमित रूप से करना चाहिए।कार्यक्रम के सफल आयोजन पर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा एवं जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने संतोष व्यक्त करते हुए आयुष विभाग के समस्त आयोजक टीम को बधाई दी। जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने आमजन से योग को दैनिक जीवन में नियमित रूप से करते हुए स्वस्थ रहने की अपील की।

आयुर्वेद विभाग अतिरिक्त निदेशक योगेंद्र उपाध्याय तथा कार्यक्रम के नोडल अधिकारी व आयुर्वेद विभाग उपनिदेशक डॉ अशोक कुमार मित्तल ने बताया कि कुल 14 मुख्य योग प्रदर्शक थे जिन्होंने उम्मेद स्टेडियम के 7 स्थान पर अपने योग अभ्यास का प्रदर्शन किया जिसमें डॉ राम लाल,डॉ नुपुर शर्मा,श्यामलाल, ललित भारती,प्रीति खोकर, किरण मालवीय, सुमन दाधीच,उम्मेद कंवर, उपेंद्र सिंह,ममता पटेल,गायत्री, आकांक्षा,रवीना,पूजा उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान में मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

कार्यक्रम में जीव जंतु कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष जसवंत सिंह बिश्नोई,पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, शहर विधायक अतुल भंसाली, संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा,जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल, सभी अपर जिला कलेक्टर एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग डॉ अशोक कुमार मित्तल व अन्य विभागों के अधिकारी और कार्मिक एवं आमजन ने भाग लिया।