जिला कलक्टर ने एक्शन मोड में लिया शहर का जायजा

जिला कलक्टर ने एक्शन मोड में लिया शहर का जायजा

  • जोधपुर शहर में नगरीय विकास के साथ बेहतर पहचान कायम करने के दिए निर्देश
  • जोधपुर शहर में सुदृढ़ सड़क तंत्र,सुगम यातायात,स्वच्छता एवं सुन्दरता के लिए समन्वय से करें प्रभावी कार्य

जोधपुर,जिला कलक्टर ने एक्शन मोड में लिया शहर का जायजा।
जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने सोमवार को शहर की विभिन्न सड़कों व चौराहों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अग्रवाल ने नगर निगम (उत्तर व दक्षिण) को जोधपुर शहर को आवारा पशु विहीन बनाने और आवारा पशुओं की टैगिंग करने के निर्देश दिए।जिला कलक्टर ने नगर निगम जोधपुर (उत्तर व दक्षिण) तथा जोधपुर विकास प्राधिकरण को यह भी निर्देश दिए कि जोधपुर शहर में अपने-अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले समस्त फुटपाथों से अविलम्ब अतिक्रमण हटवाएं तथा उनकी मरम्मत एवं नियमित साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को पूरी तरह सुनिश्चित करें।

इसे भी पढ़ें- मंगलवार को चार मुमुक्षु ग्रहण करेंगे दीक्षा

जिला कलक्टर अग्रवाल ने इस सघन निरीक्षण के दौरान यातायात पुलिस को शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नये यातायात पोईंट व चौराहों की पहचान करने के निर्देश दिए ताकि जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इन यातायात पॉईंट व चौराहों पर लाईटों की व्यवस्थाा से की जा सके। उन्होंने जोधपुर विकास प्राधिकरण एवं यातायात विभाग को शहर की व्यस्ततम सड़कों एवं चौराहों की पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने, सब्जी आदि के ठेलों को नियमानुसार एवं निर्धारित क्षेत्र में खड़े रहने की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। जिला कलक्टर ने यातायात पॉईंट अथवा चौराहों पर ट्राफिक लाईटों की समुचित व्यवस्था के निर्देश भी दिए, ताकि यातायात व्यवस्था में अपेक्षित सुधार हो सके तथा शहर के व्यस्त क्षेत्रों को वाहन पार्किंग की समस्या का सामना न करना पड़े।

इन स्थानों का किया सघन निरीक्षण
जिला कलक्टर अग्रवाल ने महामंदिर सर्किल से निरीक्षण की शुरूआत करते हुए पावटा सर्किल,सोजती गेट, जालोरी गेट, शनिश्चरजी का थान, पांचवी रोड,बॉम्बे मोटर चौराहे से होते हुए आखलिया सर्किल,चीरघर, देवनगर,मुदित मेंशन से दल्लेखां चक्की होते हुए बारहवीं रोड चौराहा, सरदारपुरा बी रोड,सरदारपुरा सी रोड, गोल बिल्डिंग से होते हुए झालामंड सर्किल,डीपीएस चौराहा आदि का निरीक्षण किया।

शहरी सुन्दरता,स्वच्छता,बेहतर सड़क तंत्र और सुगम यातायात पर फोकस
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान शहर की स्वच्छता, सुंदरता, सुदृढ़ सड़क तंत्र एवं सुगम यातायात के लिए नियमों के पूरी तरह परिपालन पर जोर दिया। उन्होंने निर्देश दिए कि सब्जी के ठेले वालों को पहले हटाने की वार्निंग दी जाए तथा ऐसा न करने पर संबंधित के विरुद्ध निगम द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जाए। फुटपाथ पर अतिक्रमण एवं अवस्थित पार्किंग,फुटपाथ की मरम्मत, साफ- सफाई,आवारा पशुओं की टैगिंग व उनके मालिकों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।उन्होंने जोधपुर विकास प्राधिकरण,नगर निगम (उत्तर एवं दक्षिण),यातायात विभाग को निर्देश दिए कि शहर के सुदृढ़ सड़क तंत्र एवं यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए सभी विभाग मिलकर सामूहिक सहभागिता एवं समन्वय के साथ नियमानुसार काम करें। इस संदर्भ में नियमित मॉनिटरिंग एवं समुचित कार्ययोजना अनुसार काम करने पर उन्होंने बल दिया।

इनकी रही मौजूदगी
निरीक्षण के दौरान जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त उत्साह चौधरी, नगर निगम दक्षिण की आयुक्त डॉ.टी. शुभमंगला,जेडीए सचिव हरीतिमा, सहायक पुलिस आयुक्त मंगलेश सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts