diesel-tankers-rear-tire-caught-fire-a-big-accident-averted

डीजल टैंकर के पिछले टायर में लगी आग,बड़ा हासदा टला

  • चालक की सूझबूझ ने गाड़ी को रोका
  • सालावास डिपो से डीजल टैंकर मंडोर की तरफ जा रहा था

जोधपुर,शहर के महामंदिर हलके में खेतसिंह बंगला के निकट रात को एक डीजल टैंकर के पिछले टायर में आग लग गई। संभवत: आग रगड़ खाने से लगी। टैंकर चालक को पता लगा तो तत्काल गाड़ी को रोक दिया और उतर कर गैस सिलेण्डर से आग को काबू पाने का प्रयास किया। इस बीच आस पास के दुकानदार भी एकत्र होकर दुकानों में रखे गैस सीजफायर से उसे बुझाया। धुंआ निकलते रहने पर नागौरी गेट से दमकल पहुंची और पूरी तरह आग को बुझाया जा सका।

ये भी पढ़ें- सावित्रीबाई फूले शैक्षणिक उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह 29 को

थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने बताया कि सालावास डिपो से एक डीजल को टेंकर मंडोर स्थित एक फिलिंग स्टेशन पर जा रहा था। तब खेत सिंह बंगला के निकट पहुंचने पर उसके पिछले दाहिनी टायर में आग लग गई। आग संभवत: टायर घिसाव से लगी थी। टैंकर चालक को दुर्गंध आने पर तत्काल टैंकर को रोका और टैेंकर पर ही लगे सीज फायर सिलेण्डर से आग को बुझाने लगा।

आस पास के दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों से सीज फायर सिलेण्डर लेकर आए और उसे बुझाया। मगर धुंआ ज्यादा निकलने पर पास में ही नागौरी गेट दमकल स्टेशन से गाड़ी वहां पहुंच गई। बाद मेें पूर्ण रूप से काबू कर लिया गया। गनीमत रही कि आग ज्यादा नहीं बढ़ी अन्यथा इस मार्ग पर ज्यादा नुकसान होने की आशंका थी। काफी व्यस्ततम मार्ग है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews