पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्राओं का प्रदर्शन, अंतरराष्ट्रीय कंवेंशन सेंटर स्थानांतरित करने की मांग तेज

जोधपुर, पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर को अन्यत्र स्थानांतरित करने की माँग को लेकर राज्य मानवाधिकार आयोग को गुहार लगाई गई है। इसको लेकर आज फिर छात्राओं ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया।

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्राओं ने हेड गर्ल नीलिमा सोनी के नेतृत्व में मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास को भेजे पत्र में आग्रह किया है कि शिक्षा के अधिकार को ध्यान में रखकर इस संबंध में इस अंतरराष्ट्रीय स्तर के कन्वेंशन सेंटर को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाए।

demonstration-of-polytechnic-college-girl-students-demand-for-shifting-to-international-convention-center-intensifies

छात्राओं का कहना है कि अंतरराष्ट्र्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर यहां स्थापित होने से कई तरह की गतिविधियों का संचालन होगा इसकी वजह से शिक्षा में बाधा पड़ेगी। छात्राओं ने आयोग अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास को यह भी बताया कि पहले यही अंतरराष्ट्र्रीय स्तर का कन्वेंशन सेंटर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की भूमि पर प्रस्तावित था।

जहां अध्ययन बाधित होने का आधार बताकर विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया, तब उनकी बात मान ली गई और इस कन्वेंशन सेंटर को महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में बनाने पर सहमति बनी है,अब हमारी बात नहीं मानी जा रही है। इसमें समानता का अधिकार है उसका हनन हो रहा है।

यदि महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में यह कन्वेंशन सेंटर स्थापित होता है तो छात्राओं को भी अध्ययन में बाधा रहेगी। यह छात्राएं पिछले लगभग 20 दिनों से लगातार संघर्ष कर रही हैं। छात्राओं द्वारा प्रदर्शन करने के अलावा जिला कलक्टर, संभागीय आयुक्त, जेडीए आयुक्त व मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचा चुकी है, लेकिन अब मजबूर होकर मानवाधिकार आयोग की शरण ली है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *