केंद्रीय मंत्री शेखावत से पशुपालक क्रेडिट कार्ड दिलाने की मांग

केंद्रीय मंत्री शेखावत से पशुपालक क्रेडिट कार्ड दिलाने की मांग

जोधपुर,पशु पालकों को आर्थिक स्वावलंबन प्रदान करने के लिए भारत सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर पशुपालक क्रेडिट कार्ड योजना लागू की है। मगर विभिन्न बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों ने क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की बाध्यता लागू कर दी। इससे पशुपालकों लाभ नहीं मिल रहा है और योजना कागजों में ही रह गई। राजस्थान पशुपालक कल्याण बोर्ड के पूर्व सदस्य सुरता राम देवासी ने आज केंद्रीय जल शक्ति मंत्री एवं जोधपुर के गजेंद्र सिंह शेखावत जिनके प्रयासों से ही देश में पशुपालक क्रेडिट योजना शुरू हुई थी। पशुपालकों को पशु पालक क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वित्तीय संस्थान इस प्रकार की बाधाएं गलत लागू कर रहे हैं। अति शीघ्र मंत्रालय से पशुपालक क्रेडिट कार्ड जारी करने के आदेश करवाऊंगा।

केंद्रीय ऊन बोर्ड के अध्यक्ष पद की नियुक्ति की मांग

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरता राम देवासी ने आज केंद्रीय मंत्री शेखावत से मुलाकात कर केंद्रीय ऊन बोर्ड के अध्यक्ष की शीघ्र नियुक्ति की मांग रखी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सर्वाधिक देवासी समाज के लोग भेड़ पालन का कार्य कर रहे हैं।देवासी समाज से योग्य व्यक्ति को केंद्रीय ऊन बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर देवासी समाज को गौरवान्वित करवाएं।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया शेखावत का स्वागत

सामाजिक कार्यकर्ता एवं जिला मंत्री भाजपा जोधपुर देहात दक्षिण के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर रिंग रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित करने के लिए स्वागत किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला एवं साफा पहनाकर इस उपलब्धि पूर्ण कार्य के लिए बधाई दी। जल जीवन मिशन के तहत क्षेत्र में गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए युद्ध स्तर पर हो रहे कार्य के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र प्रताप सिंह पाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष पर्वत सिंह, पदमाराम देवासी, चेतन बंकानी, झवर मंडल महामंत्री राम प्रताप सिंह पाल,भाजपा नेता चूनीलाल चौधरी जानादेसर, भाजपा जिला उपाध्यक्ष त्रिभुवन सिंह भाटी,धर्माराम प्रजापत, महादेव नगर सरपंच प्रतिनिधि भूर सिंह चौधरी सहित भाजपा के अनेक नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews